comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतAaj Ka Mausam Ka Haal: पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज तल्ख, यूपी बिहार समेत इन 9 राज्यों में पड़ेगी जबरदस्त सर्दी

Aaj Ka Mausam Ka Haal: पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज तल्ख, यूपी बिहार समेत इन 9 राज्यों में पड़ेगी जबरदस्त सर्दी

Published Date:

Aaj Ka Mausam Ka Haal: पूरे उत्तर भारत में भीषण ठंड का प्रकोप जारी है। देश के पूरे मैदानी इलाकों में भीषण ठंड पड़ रही है। दिल्ली-एनसीआर समेत जम्मू-कश्मीर, यूपी,  हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार समेत कई इलाकों में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल फिलहाल मौसम का मिजाज ऐसे ही तल्ख बना रहेगा और लोगों को फिलहाल इससे राहत के आसार नहीं हैं।

पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ बारिश के आसार

इस बीच मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) के साथ बारिश के जारी रहने की संभावना जताया है। हिमालयी इलाकों में पिछले कई दिनों से लगातार हो रहे हिमपात के कारण तापमान का पारा गिरकर शून्य से नीचे यानी माइनस में पहुंच गया है। कई जगहों पर पानी जम चुका है। जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुतबाकि पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छा सकता है। पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है। पंजाब के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान के साथ हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति देखी जा सकती है। लगभग पूरे देश में मौसम शुष्क रहेगा। बारिश केवल तटीय आंध्र प्रदेश के साथ-साथ तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में देखी जाएगी।

ये भी पढ़ें– Health Tips: सर्दियों में हार्ट अटैक होने का खतरा, ये लक्षण तो बिना देर किए जाएं हॉस्पिटल

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...