Unlock Bihar: बिहार में 23 जून से 100% क्षमता के साथ खुलेंगे ऑफिस, नए नियम जारी

Nitish kumar
Image Credit: Nitish kumar/ Twitter

Unlock Bihar: बिहार सरकार ने लोगों को पूरी तरह से छूट देने जा रही है. सरकार ने अब नई गाइनलाइन जारी कर दी है. नई गाइडलाइन के मुताबिक 23 जून से छह जुलाई तक सरकारी और गैर सरकारी दफ्तर 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित हो सकेंगे. इसके अलावा बाजार शाम सात बजे तक खुला रहेगा. इस बात की जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर के दी है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को ट्वीट कर बताया है कि अब पार्क और गार्डन सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुले रहेंगे. फिर उन्होंने बताया कि रात्रि कर्फ्यू (Night Curfew) रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. वहीं मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अभी भी लोगों को सतर्कता बरतने की आवश्यकता है.

दरअसल, कोरोना के नए मामलों में रोजाना गिरावट दर्ज की जा रही है. जिसको देखते हुए बिहार सरकार ने लोगों को ढील देने का निर्णय लिया है. आपको बता दें कि इससे पहले 15 जून को बिहार के मुख्यमंत्री ने बताया था कि 22 जून तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय शाम पांच बजे तक खुलेंगे. लेकिन अब इस नियम में 23 जून से बदलाव हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन ओवरसीज बैंक का जल्द होगा निजीकरण