Weather News: दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश शुरू, इन राज्यों में रेड अलर्ट जारी, जानें यूपी का हाल

weather News
Image Credits: Ani/Twitter

Weather News: दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में आज सुबह से ही बारिश होने से मौसम काफी सुहाना हो गया है. तेज बारिश होने से सड़कों पर काफी जलभराव हो गया है. जिसके चलते लोगों को आज परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं आईएमडी ने बताया है कि दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में आज यानि रविवार को गरज के साथ तेज बारिश होने के आसार हैं.

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी 01 अगस्त को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), राजस्थान (Rajasthan), हरियाणा (Haryana), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) सहित कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में आज तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

दिल्ली एनसीआर के इन इलाकों मे होगी बारिश

वहीं आइएमडी का कहना है कि पूरी दिल्ली, एनसीआर (बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में मध्यम से भारी तीव्रता संग गरज के साथ बारिश होगी.

वहीं अगले 2 घंटों के दौरान मोदीनगर, रामपुर, मुरादाबाद, बिल्लारी, संभल, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, सियाना, हापुड़, पिलाखुआ, बहाजोई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर, बुलंदशहर, गुलाटी, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव (यूपी) कोटपुतली, खैरथल, तिजारा (डीग, अलवर) राजस्थान) बारिश होने की संभावना है.

आईएमडी ने कहा कि एक अगस्त को जम्मू-कश्मीर, एक अगस्त को पंजाब में, दो अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और चार अगस्त तक उत्तराखंड और हरियाणा में भारी बारिश होगी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बाढ़ का खतरा, युमना का पानी लाल निशान से पहुंचा ऊपर, जानें क्या है स्थित

SHARE