Weather News: मौसम का अलर्ट जारी, कल इन राज्यों में चलेगी शीत लहर और होगी बारिश

Weather News

Weather News: शीतलहर शुरू हो जाने से सर्दी पिछले कुछ दिनों से कहर बरपा रही हैं. सुबह और शाम को चल रही हवा लोगों की जान निकाल ले रही है. वहीं आज यानि बृहस्पतिवार को मौसम काफी साफ रहा. दिन में धूप निकलने लोगों को काफी राहत मिली है मगर सुबह के सय घना कोहरा छाया हुआ था. वहीं मौसम विभाग ने कल के मौसम को लेकर बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है जिससे पारा गिरने की संभावना है.

आईएमडी (IMD) से मिली जानकारी के मुताबिक 13 से 14 जनवरी के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में व्यापक रूप से व्यापक हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है जबकि 13 से 14 जनवरी को विदर्भ और छत्तीसगढ़ में छिटपुट हल्की / मध्यम वर्षा होने के आसार हैं.

अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति की संभावना है. इसके अलावा अगले 2 दिनों के दौरान गुजरात राज्य, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में ठंडे बढ़ने की उम्मीद है.

अगले 2 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पूर्वोत्तर भारत में रात/सुबह के घंटों में अलग-अलग हिस्सों में घना/बहुत घना कोहरा होने के आसार हैं. वहीं अगले 3 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और अगले 5 दिनों के दौरान यूपी, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में सर्दी बढ़ने वाली है.

किस दिन पेश होगा Budget 2022, केंद्रीय बजट पर संपूर्ण जानकारी

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के 125 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी, जानिए किसे कहां से मिली टिकट