Weather Update: उमस भरी गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत, दिल्ली-एनसीआर, यूपी और बिहार में बारिश के आसार

Weather Updates

Weather Update Today: मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों का अनुमान जाहिर किया है। इसके तहत  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली. उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन मानसून सक्रिय रहेगा।  इस बीच हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है. केरल के दक्षिण जिलों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिली। राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बारिश का दौर जारी है जहां बीते 24 घंटों में सबसे अधिक 11 सेंटीमीटर बारिश बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में दर्ज की गयी

उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय

उत्तर प्रदेश में मानसून के आगमन के बाद से राज्य के अलग-अलग इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की जा रही है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, अगले तीन दिन मानसून सक्रिय रहेगा. इस बीच हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है, हालांकि, कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. राजधानी लखनऊ में सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं. साथ ही बारिश न होने से उमस बढ़ गई है।

बिहार मौसम का हाल

बिहार मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आगामी 6 अगस्त से राज्य में बारिश संबंधी गतिविधिययां थम जाएंगी. जबकि 9 अगस्त तक मौसम के शुष्क रहने की संभावना है।