Weather Update: दिल्ली में 3 दिन तक बारिश का अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश के आसार

दिल्ली में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का लत दे दिया है, आपको बता दे कि अगले कुछ दिनों में देशभर में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।
  
Weather Update: दिल्ली में 3 दिन तक बारिश का अलर्ट, इन जिलों में भारी बारिश के आसार 

Weather Update: मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का लत दे दिया है, आपको बता दे कि अगले कुछ दिनों में देशभर में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। रविवार को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 दिनों तक दिल्ली में बारिश भी होती रहेगी, इस दौरान छिटपुट बारिश भी देखने को मिल सकती है वही आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 69 डिग्री रहने का अंदाजा लगाया जा रहा है। 

भारी बारिश की संभावना

आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक एक निम्न दबाव झारखंड और उससे सटे हुए उतरी आंतरिक ओड़िशा और उत्तरी छत्तीसगढ़ पर मौजूद है, वही मॉनसून अमृतसर दिल्ली हिसार होते हुए बंगाल की 2 बोतल गाड़ियों से भी गुजरेगा इसके साथ ही पूर्वी यूपी पर एक साइक्लोनिक सरकुलेशन भी मौजूद है, इस मौसमी प्रभाव से 20 अगस्त को मध्यप्रदेश में भारी बारिश हो सकती है, वहीं पश्चिम हिमालय क्षेत्र में अगले तीन-चार दिनों के दौरान भारी बारिश से बहुत ही ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी भी दी गई है। 

गिर सकती है बिजली

IMD ने अपने हालिया पूर्वानुमान में यह भी बताया है कि 21 अगस्त को उत्तराखंड पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगह पर भारी बारिश होने की संभावना तो है। ही साथ ही 21 अगस्त को पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश हो सकती है, दक्षिण भारत में मौसम के पूर्वानुमान में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्य शिरपुर से लेकर काफी भारी बारिश होने की संभावना भी है। 

मौसम का हाल

बता दें कि बिहार में एक बार फिर से मॉनसून एक्टिव होने लगा है, जिससे लोगों को राहत मिल रही है बिहार में 22 अगस्त से 26 अगस्त तक कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है, वही 20 अगस्त को मध्यप्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है 21 अगस्त को पूर्वोत्तर में भारी बारिश होने की उम्मीद है। 

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी