comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Weather Update: UP में अगले 48 घंटों में होगी भारी बारिश, बिहार में मानसून सक्रिय, जानें देशभर का मौसम का हाल

Published Date:

Weather Update:  उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 21 और 22 सितंबर को मध्यम बारिश होने की संभावना है. राज्य की राजधानी लखनऊ की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, गरज के साथ बारिश भी देखने को मिल सकती है. गाजियाबाद में भी आज गरज के साथ बारिश हो सकती है. न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रह सकता है।

बिहार में मानसून फिलहाल सक्रिय

राज्य के ज्यादातर हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. साथ ही वज्रपात को लेकर भी घटनाएं सामने आ रही है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बंगाल और ओडिशा में निम्न दबाव बनने के कारण राज्य में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बादल गरजने के साथ वज्रपात और भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील की है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक

अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। असम, मेघालय, नगालैंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, विदर्भ, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।बता दें, कम दबाव के कारण हुई लगातार बारिश से ओडिशा के कई हिस्सों में मंगलवार को सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा और मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में और बारिश होने की संभावना जताई है. आईएमडी ने कहा कि निम्न दबाव का क्षेत्र बंगाल की उत्तर-पश्चिम खाड़ी और उससे सटे उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों पर सक्रिय है, जो संबंधित चक्रवाती परिसंचरण के साथ 5.8 किमी तक फैला हुआ है।

देश की राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज अच्छा है. IMD ने अगले 5 दिन बारिश की संभावना जताई है.IMD के मुताबिक, आज (बुधवार), 21 सितंबर को देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, बादलों की आवाजाही के बीच कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

देश के अन्य राज्यों में मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. असम, मेघालय, नगालैंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, विदर्भ, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Navratri Recipe: नवरात्रि व्रत में चटपटे दही आलू का जायका बढ़ाएगा टेस्ट, सीखें रेसिपी

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...

VNIT Recruitment 2022: मौका ही मौका! एनआईटी कर रही ग्रेजुएट लोगों को भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

​VNIT Recruitment 2022: विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान नागपुर ने एक...

Lamborghini Huracan Sterrato उबड़-खाबड़ रोड पर उड़ाएगी गर्दा! रफ़्तार के मामले में है सबकी बॉस, जानें डिटेल्स

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की शुरुआत पर टिप्पणी करते...