Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में कल होगी झन्नाटेदार बारिश, इन शहरों के स्कूल रहेंगे बंद

Weather Update
Image Credits: Flickr

Weather Update: सावन का महीना बीतने के बाद भी दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है, जिससे कई शहरों में जलभराव होने के साथ बाढ़ जैसे हालात भी पैदा हो गए हैं. सड़कों पर जबरदस्त तरीके से पानी भरा हुआ है जिसके कारण लोगों को आवागमन करने में भी काफी परेशानी हो रही है. साथ ही सड़कों पर जमकर जाम भी लग रहा है.

वहीं अब बात करते हैं कल यानि शनिवार के मौसम की जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. कल दिल्ली-एनसीआर और यूपी में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, जिसको देखते हुए मौसम विभाग द्वारा चेतावनी भी जारी कर दी गई है.

कल इन राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में 23 से लेकर 26 तारीख के दौरान छिटपुट भारी गिरावट और गरज / बिजली गिरने की संभावना है जबकि 23 से लेकर 25 तक पश्चिम उत्तर प्रदेश में अच्छी खासी बारिश होने के आसार है.

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, तारीख को हरियाणा, चंडीगढ़ और पूर्वी राजस्थान में 23 और 24 को गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है जबकि 25 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश और 23 सितंबर को दिल्ली और पश्चिम मध्य प्रदेश में पानी गिर सकता है.

इन शहरों के स्कूल रहेंगे बंद

तेज बारिश के कारण कई शहरों में छोटे बच्चों के स्कूल बंद कर दिए गए हैं. वहीं आज नोएडा में जबरदस्त बारिश होने की वजह से जिला विद्यालय निरीक्षक ने कल यानि शनिवार को भी कक्षा 1 से 8वीं कक्षा तक के बच्चों की छुट्टी की घोषणा कर दी है. साथ ही गाजियाबाद, मेरठ, सुल्तानपुर और मुजफ्फरनगर में भी 8वीं तक के स्कूल क्लोज रहेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में मौसम का बदला मिजाज, UP के 55 जिलों में येलो और 2 में ऑरेंज अलर्ट