दिल्ली: सैलून वाले ने मॉडल के काट दिए गलत बाल तो लगा 2 करोड़ का जुर्माना, जानें पूरा मामला

Fine on Wrong haircut
Image Credits: Pixabay

दिल्ली से एक ऐसा मामला सामने आया है जो कि हर किसी को चौंका देने वाला है. दिल्ली (Delhi) स्थित एक सैलून वाले ने एक महिला मॉडल के गलत बाल काट दिए तो आयोग ने सैलून के मालिक पर 2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही कहा है कि आठ सप्ताह यानि (दो महीने) के भीतर शिकायतकर्ता को यह राशि दी जाए. यह रुपया महिला को मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा क्योंकि महिला ने पहले कहा था कि सैलून वाले के कारण मॉडल को काम नहीं मिला था जिसकी वजह से उनका काफी नुकसान हुआ है.

दरअसल, साल 2018 में दिल्ली के एक होटल में बने सैलून में आशना रॉय अपने बालों का हेयर स्टाइल चेंज कराने के लिए वहां पर गई थीं. रॉय ने बताया कि मैंने सैलून में साफ तौर पर बालों को आगे से लंबे यानि ‘फ्लिक्स’ रखने और पीछे से बालों को चार इंच काटने के लिए कहा था. मगर हेयरड्रेसर ने अपनी मर्जी से महज चार इंच बाल छोड़कर उसके लंबे बालों को पूरी तरह से काट दिया.

आपको बता दें कि आशना रॉय ‘हेयर प्रोडक्ट’ की मॉडल थीं और वह कई बड़े ‘हेयर-केयर ब्रांड’ के लिए मॉडलिंग करती रहती थी. उन्होंनें बताया है कि सैलून के गलत बाल काटने के कारण उन्हें अपने काम काम नहीं मिला है जिसके कारण उन्हें काफी आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ा है.

शिकायतकर्ता ने मांगे थे 3 करोड़ रुपये

फिर जब आशना ने मैनेजर से इस मामले की शिकायत की तो उन्होंने निश्शुल्क हेयर का इलाज कराने की बता कही. इसके बाद आशना का कहना है कि इस दौरान केमिकल से उसके बालों को काफी नुकसान हुआ है. फिर वह काफी नाराज हो गई और उन्होंने राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग में शिकायत की और तीन करोड़ रुपये मुआवजा दिलाने का अनुरोध किया. लेकिन आयोग ने शिकायतकर्ता को दो करोड़ का मुआवजा देने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें: ठगों ने PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को भी नहीं बख्शा, लाखों में चल रहा है खेल