Relationship Tips: कैसे पता लगाए की आपका प्रेमी आपको धोखा दे रहा है?

Relationship
Image Credit: pexels.com

नई दिल्ली: जब एक लड़का व पुरुष अपनी प्रेमिका व पत्नी को धोखा दे रहा होता है, तो उसका व्यवहार अपनी पत्नी या प्रेमिका लिए बदल जाता है। वह व्यक्ति अपनी प्रेमिका को पहले जैसा प्यार नहीं करता है और फिर ऐसे में अक्सर लड़कियां कहतीं हैं की तुम मुझे प्यार नहीं करते, तुम बदल गए हो। ऐसे में पुरुषों के तौर-तरीकों में पहले की तुलना में काफी बदलाव नजर आते हैं। बस लड़कियों के लिए जरूरत है, इस बदलते व्यवहार को समझकर इस पर थोड़ा ध्यान देने की। पुरषों में ये कुछ ऐसे सामान्य संकेत होते हैं, जो आमतौर पर धोखा देने वाले लोगों में पाए जाते हैं। तो चलिए आज हम बात करते हैं इन्ही संकेतों को समझने की।

भावनात्मक तौर पर दूरी बना ले

अगर आपका प्रेमी आपसे भावनात्मक रूप से दूरी बना ले। आपको उसकी भावनात्मक स्तर पर जरूरत होने पर भी वह आपके साथ ना हो, तो ऐसा अक्‍सर तब होता है, जब वह किसी और से भावनात्मक रूप से जुड़ चुका होता है।

छोटी- छोटी बातों पर झगड़े

जब आपका साथी झगड़ों को खत्म करके दोबारा एक होने में बहुत ज्यादा समय लेता है या कई बार छोटी सी बात पर महीनों तक बातचीत बंद कर देता है, तो यह संकेत हो सकता है कि वह आपको धोखा दे रहा हो और आपसे रिश्ता खत्म करना चाहता हो।

Image Credit: pexels.com

जरूरत से ज्यादा अच्छा बने

कुछ पुरुष इसके विपरीत भावनात्मक रूप से ज्यादा ध्यान देने लगते हैं, आप समझ नहीं पाएंगी कि वे जरूरत से अधिक अच्छे क्यों बन रहे हैं, हो सकता है कि ऐसा वे अपनी गलतियां छुपाने की कोशिश कर रहा है, जिससे कि आपको उनसे कोई शिकायत न हो और आपका ध्यान उनकी बाकी हरकतों से हट जाए।

दूरी बना ले

जब आपका पति आपके साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद भी आपसे दूरी बना ले तो ऐसा हो सकता है की वो किसी और को चाहने लगा है।

बात-चीत करना बंद कर दे

धोखा देते समय अक्‍सर लोग अपने साथी से बातचीत करना कम कर देते हैं, जिससे कि उनके मुंह से कुछ ऐसी बात न निकल जाए जो आपके अंदर शक पैदा कर दे। अब उन्हें पहले की तरह आपसे बात करने में ज़्यादा रु‍चि नहीं लेते हैं, साथ ही वे आपसे छोटी-मोटी रोजमर्रा की बातें भी छुपाना शुरू कर देतें हैं।

ये भी पढ़े: Relationship Tips- अपनी First Kiss को खास बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

जरूर देखें: सिर्फ 1 सेकंड के लिए भी रुक जाए पृथ्वी तो होगा खौफनाक ‘मंज़र’, जानिए कैसे