Karwa Chauth 2021 : इस करवा चौथ अपनी बहु को दें ये प्यारा तोहफा, बढ़ जाएगा रिश्ते में प्यार

Karwa Chauth 2021
Image credit: Karwa Chauth/Instagram
Shreya Shristi Sub Editor

एक सुहागन महिलाओं के लिए ये दिन बहुत मायने रखता है. ये उनके लिए बहुत बड़ा त्योहार है. इस साल ये 24 अक्टूबर को है. इस दिन सारी महिलाएं निर्जला व्रत करती हैं और पति की लम्बी उम्र के लिए वह ये पूजा करती हैं. इस दिन अपने पति के लिए सिर्फ व्रत नहीं बल्कि इससे कई ज्यादा अधिक है. ये त्योहार सर पति और पत्नी के प्यार का दिन है, बल्कि सास-बहु के रिश्ते को भी मजबूत करता है. वहीँ इस सारी सास अपनी प्यारी बहु को सरगी की तौर पर ढेर सारा अशिर्वार और उपहार देती हैं. इस व्रत में घर के सारे घर के बड़ों का आशीर्वाद बहुत महत्वपूर्ण होता है.

जब बात सासु माँ से आशीर्वाद लेने की हो तो उनका दर्जा माँ के सामान या फिर माँ से भी बढ़ कर होता है. क्योंकि वो आपके सुहाग यानी कि जीवनसाथी की जननी होती हैं, और सरगी की तौर पर ढेर सारा अशिर्वार और उपहार देती हैं. लकिन आज के डिजिटल दुनियां में व्रत के लिए उपहार भी ऑनलाइन मिली जाता है. किन इस त्योहार का असली मजा तो तभी है जब सास अपनी बहू को उसकी पसंद की चीजें गिफ्ट करें. 

प्यार ही हैं सबसे बड़ा तौफा

एसा नहीं है की मेहेंगे तौफे से ही लूग खुस रहते हैं. लकिन आप कम पैसे में भी तौफा दे सकते हैं. अगर आपकी अपनी बहु से अची बनती है तो उस दिन अपने एक दुसरे के साथ दिन भर गेम खेल सकते हैं, दी भर बाते कर सकते है, और दोनों एक साथ बैठ कर मूवी देख कर इस दिन को यादगार बना सकते हैं. इससे आप दोनों के ही फायदे होंगे, एक तो आप दोनों को ही भूख का एहसास नहीं होगा और दूसरा यह कि दिन कब बीत जाएगा पता नहीं चलेगा.

आप श्रृंगार में से कुछ भी दे सकते हैं

करवा चौथ के दी आप कंगन, साडी, सिंदूर, बिंदी और पैर की बिछिया भी दे सकते हैं. जो सुहाजन के लिए सबसे अच तौफा होता है. अगर आपकी बजट काफी अची है तो आप अपनी बहु को मेहेंगे तौफे दे सकते हैं. जैसे सॉलिटेयर रिंग, डायमंड नेकलेस या कानों के झुमके, पायल भी गिफ्ट कर सकती हैं. 

Karwa Chauth
Image Credit: Instagram

एसा गिफ्ट जिससे दिल हो जाए करीब

अगर आप अपनी बहु को ये सब दे चुकी हैं और आपको अभी तक समझ नहीं आ रहा है की क्या दे. जिससे वह बहुत खुश हो जाए. यह एक डिजिटल फोटो फ्रेम भी हो सकता है या एक कॉफी मग भी. कुशन कवर से लेकर फोटो लैंप, नाम वाला पेंडेंट भी एक अच्छा ऑप्शन है.

यह भी पढ़ें: Karwachauth Special Gifts: इस करवाचौथ अपने साथी को दें यह अनमोल तोहफे!

यह भी देखें: Navratri 2021: महाअष्टमी के दिन महागौरी की पूजा से मिलेंगे ये लाभ, पहने इस रंग के वस्त्र

Sub Editor