Tea Recipe: किचन में रखी बस ये तीन चीज डालें मॉनसून में चाय का और बढ़ जाएगा स्वाद, नोट करें रेसिपी

Tea Recipe
mage Credit : pixabay

Tea Recipe : हमारे देश में ज्यादातर परिवारों की दिन की शुरुआत एक कप चाय के साथ होती है। यही वजह है कि चाय हमारे जीवन का हिस्सा बन गई है।  चौक-चौराहों की चर्चा से लेकर बड़ी-बड़ी मीटिंग में भी जो एक चीज हर जगह है वो है चाय। चाय का आविष्कार चीन में हुआ था।  चाय कहा जाता है कि करीब 2700 ईसापूर्व चीनी शासक शेन नुंग बगीचे में बैठे थे। वो गर्म पानी पी रहे थे। तभी एक पेड़ की पत्ती उस पानी में आ गिरी और उसका रंग बदल गया और खुशबू भी आई। राजा ने जब पत्ती वाला पानी पिया तो उन्हें बहुत पसंद आया। कहा जाता है इस तरह चाय का आविष्कार हुआ। अब बात बारिश के मौसम और चाय की। बारिश की बूंदे और हाथों में चाय की प्याली शायद ही कोई हो जिसे ये दोनों चीजें पसंद नहीं होती है। बरसात के मौसम में सबसे ज्यादा किसी चीज की तलब होती है वो गरमा गर्म चाय की होती है। वैसे तो हर घर में चाय बनाने के तरीके अलग होते हैं। ज्यादातर लोग अदरक वाली चाय पीना पसंद करते हैं। तो कुछ उसमें इलाइची डालकर पीते हैं। लेकिन हम आपके लिए लेकर आए हैं अदरक मसाला वाली चाय। चाय में तीन सीक्रेट मसाला डालकर आप चाय के स्वात को और भी बढ़ा सकते है। 

Tea Recipe
source: pexels

जानते हैं अदरक मसाला चाय रेसिपी

-इस चाय को बनाने के लिए मसाला तैयार करना होगा।

-दालचीनी, इलायची और लौंग लेकर इसे पीस लें।

-अदरक को अलग से कूट लें।

-एक सॉस पैन स्टोव पर रखें और पानी को उबाल लें। इसमें पहले अदरक डालकर उबाले और फिर स्वाद के अनुसार मसाला डाल दें।

-इसके बाद चाय पत्ती डालें। अच्छी तरह उबाल आने पर चीनी डालें। जब चाय की पत्तियां रंग छोड़ दे तो फिर इसमें दूध डालें। उबाल आने पर इसे गैस से उतार लें।

-इसके बाद चाय को छान लें और फैमिली के साथ इस टेस्टी चाय का आनंद लें।

है ना अदरक मसाला चाय की आसान रेसिपी। आप चाहे तो दालचीनी, लौंग और इलाइची का पाउडर बनाकर स्टोर कर लें। जब जरूरत हो तो इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

Somvar ke upay: शिवजी के इन अवतारों के दर्शन मात्र से दूर हो जाएंगी आपकी सारी परेशानियां Sawan 2022: सावन में शिव जी को अर्पित करें ये चीजें, बरसेगी कृपा… बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक