Navratri Special: कम बजट में करें मां वैष्णो देवी के दर्शन, IRCTC लेकर आया है स्पेशल टूर पैकेज

Navratri Special

IRCTC Tour Packages: नवरात्रि की शुरुआत 26 सितंबर से होने वाली है।  इन नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ अलग अलग स्वरूपों की पूजा अर्चना का विधान है। मान्यता है कि नवरात्रि में मां वैष्णों देवी के दर्शन मात्र से भक्तों की मुराद पूरी होती है। वैष्णो देवी का यह मंदिर उत्तरी भारत का सबसे प्रसिद्ध और पूजनीय मंदिरों में से एक है। माता का यह मंदिर पहाड़ पर स्थित होने के कारण अपनी भव्यता और सुंदरता को लेकर काफी प्रसिद्ध है। ऐसे में यदि आप भी नवरात्रि के शुभ अवसर पर माता के दर्शन के लिए वैष्णों देवी जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आईआरसीटीसी आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है।

30 सितंबर 2022 से कटरा के लिए ट्रेन शुरू

आईआरसीटीसी नवरात्रि के शुभ अवसर पर 30 सितंबर 2022 से कटरा के लिए ट्रेन शुरू करने जा रहा है। आईआरसीटीसी ने इस पैकेज की जानकरी देते हुए बताया कि, यह टूर पैकेज 4 रात और 5 दिनों का होगा। इस पैकेज में ट्रेन का किराया, होटल मील और इंश्योरेंस से लेकर सभी चीजों को शामिल किया गया है। साथ ही इसके अंतर्गत आपको पैंट्री कार, सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा गार्ड समेत कई अन्य चीजें उपलब्ध करवाई जाएंगी। इसके लिए यात्रियों को प्रति व्यक्ति 11,990 रुपये का भुगतान करन होगा। यहां हम आपको इस पैकेज की विशेषताओं के साथ बताएंगे कि, आप कैसे इस शानदार टूर पैकेज का लुत्फ उठा सकते हैं।

नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन

यदि आप भी मां वैष्णों देवी की यात्रा की करने की योजना बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के नाम से शानदार पैकेज लेकर आया है। आईआरसीटीसी के इस पैकेज में आपको मां वैष्णों देवी के दर्शन के साथ अन्य तीर्थ स्थलों का भी दर्शन करवाया जाएगा। ट्रिप के दौरान यात्रियों को सुबह का नाश्ता और रात का खाना आईआरसीटीसी द्वारा मुहैया करवाया जाएगा।  तथा यहां रुकने का बंदोबस्त भी आईआरसीटीसी के तरफ से होगा।

4 रात और 5 रात की होगी यात्रा

इस टूर पैकेज का लुत्फ उठाने के लिए यात्रियों को आईआरसीटीसी के ऐप पर जाकर अपनी बुकिंग करनी होगी। यह स्पेश ट्रेन दिल्ली सफदरगंज रेलवे स्टेशन से रवाना होगी, जिसमें  14 टीयर एसी कोच होंगे। ट्रेन शाम को 7 बजे सफदरगंज रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और अगले दिन मां कटरा रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगी। मां वैष्णों देवी के दरबार में दो दिन रुकने की योजना है।  यात्रीगण मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, मेरठ, अंबाला आदि रेलवे स्टेशन से भी ट्रेन पकड़ सकते हैं। हालांकि इससे पहले आपको बुकिंग करवाना होगा। नीचे दिए आसान तरीके से आप अपनी बुकिंग करवा सकते हैं।

यहां देखें पूरी डीटेल- https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NDR01W

ये भी पढ़ें: Tour Package: IRCTC घूमा रहा है अंडमान, कम पैसों में मिलेगी बेहतरीन सुविधाएं, देखें डिटेल्स