Relationship Tips: पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, जानें इसके पीछे का सीक्रेट

relationship
source: pixabay

Relationship Tips: तारीफ पाने के मामले में महिलाएं हमेशा बेताब रहती है। आप अपने पार्टनर से कुछ ऐसी बातें कह सकते हैं जिससे वह काफी स्पेशल फील कर सकते हैं। पति-पत्नी का रिश्ता वो बंधन होता है, जिसमें वह सात जन्म तक एक-दूसरे का साथ देने का वादा करते हैं। शादी से पहले से ही कई लड़कियां अपने होने वाले पार्टनर को लेकर कई तरह के सपने देखना शुरू कर देती हैं। छोटे-छोटे से रोमांटिक सपने उन्हें अपने पति के साथ पूरे करने होते हैं। ऐसे में अगर पति खुद सामने से इन बातों की पहल कर दे तो मानो पत्नियों की खुशियों में चार चांद लग जाते हैं साथ ही वह पति ही नहीं, पति के पूरे परिवार को भी भरपूर प्यार देती हैं. पत्नियां कई बार पत्नियों की पति से कई तरह की उम्मीदें होती हैं. अगर पति उनकी इन छोटी-छोटी उम्मीदों को पूरा करते हैं तो दोनों की शादीशुदा जिंदगी काफी खुशहाल रहती है।

पार्टनर का स्पेशल फील करवाना
स्पेशल…यह शब्द ही अपने आप में कई सारी बातों का जवाब होता है. दुनिया में कौन सी लड़की या महिला होगी, जो खुद को स्पेशल फील न करना चाहती हो. अक्सर आपने मूवीज में देखा होगा कि हीरो हमेशा अपनी हीरोइन के लिए कार का डोर खोलता है, रेस्टोरेंट में उनके लिए चेयर खींचता है और पब्लिक में उनका हाथ पकड़कर चलता है. ये वे सब बातें है, जो एक पत्नी अपने पति से हमेशा ही चाहती है. किसी भी कपल के रिश्ते में ताजगी देने के लिए पार्टनर को फील करवाना बेहद जरूरी होता है. फिर वह चाहे रोमांस के पलों की ही बात क्यों न हो.

रोमांस के अलग-अलग अंदाज
अक्सर आपने देखा होगा कि शादी नई-नई होती है तो पति पत्नियों को काम करते समय छेड़ देते हैं. कभी परिवार में बैठे हुए लोगों के बीच भी आंखों से ही बात कर लेते हैं. वहीं समय गुजरने के साथ पति-पत्नी के रिश्ते में यह छेड़खानी खत्म होने लगती है. पर यह सही नहीं है. पत्नियां अगर किचन में काम कर रही हो और पति आकर पीछे से बाहों में भर ले, तो इससे वह काफी खुश हो जाती हैं. बता दें कि एक रिसर्च के अनुसार, जब पति परिवार या दोस्तों के सामने पत्नियों का हाथ पकड़ते हैं तो पत्नियां शर्म के मारे मना करती हैं लेकिन सच तो यह है कि वह खुद चाहती हैं कि पति रोमांस के क्यूट-क्यूट से मूमेंट बनाए.

तारीफ के लिए रहती हैं परेशान
कई गाना गाकर पति अपनी पत्नी का चुटकियों में दिल जीत सकता है. भाई, तारीफ सुनना किसे नहीं पसंद है. लड़कियों के बारे में हमेशा से ही कहा जाता है कि वह इसे सुनने के लिए तरह-तरह के पैंतरे अपनाती हैं. खास बात तो यह है कि पत्नियां कभी जताती नहीं है कि वह इसे सुनना चाहती हैं. इसलिए पत्नी कहीं जा रही हो तो उसकी तारीफ जरूर करें. इससे उन्हें कॉन्फिडेंस भी आता है।

ये भी पढ़ें: Parents Tips: आखिर क्यों पेरेंट्स को बच्चों के साथ नहीं सोना चाहिए?,जानिए वजह