18 साल की इस लड़की के दुनिया में सबसे लंबे हैं बाल, Guinness World Records में नाम दर्ज

Tallest Hair girl Zahab Kamal Khan
Image Credits: Instagram

कहा जाता है कि लड़कियों को अपने बालों से सबसे प्यार होता है जिसका वो हर समय ख्याल रखती हैं. वहीं कुछ लड़कियों के बाल कम आते तेजी से बढ़ते हैं जिसके कारण वह चिंता में रहती हैं और न जाने वह कितने नए-नए प्रकार के प्रोडक्ट्स यूज करती हैं. वहीं आज हम आपको एक ऐसी लड़की की कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिसने देश ही नहीं बल्कि दुनिया में सबसे लंबे बाल हैं. वह भी 18 साल की इतनी कम उम्र में ही. इसके लिए इस लड़की का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स (Guinness World Records) में दर्ज हो गया है.

वर्जीनिया संयुक्त राज्य अमेरिका की रहने वाली ज़हब कमल खान (Zahab Kamal Khan) ने 18 साल की उम्र में ही कमाल कर दिखाया है. बचपन से ही उनके बालों की लंबाई अच्छी रही है जिसके बाद धीरे-धीरे कर के उनके की लंबाई इतनी बढ़ गई कि वह बैठने और उठने में दब जाते थे. यानि कि बालों की 6 फीट तक हो गई थी जो कि घर या बाजार में बाल खोलकर चलने में जमीन को छू जाते थे. हालांकि कमल को इन्हें और सुखाने में थोड़ी परेशानी होती थी. लेकिन वह अपने इन खूबसूरत बालों से काफी प्यार करती हैं.

कमल खान ने दान में दे दिए अपने बाल

इस बात की जानकारी गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स (Guinness World Records) के पेज से मिली है. इस लड़की का एक वीडियो इस पेज पर शेयर किया गया है. जिसके कैप्शन में लिखा है कि ‘उसने अपने 6 फीट के बाल कटवाए थे. वर्जीनिया, संयुक्त राज्य अमेरिका से @zahabkamalkhan ने 18 साल के विकास के बाद अपने लंबे बाल काट दिए. childwithhairloss को दान दिया और एक व्यक्ति द्वारा दान किए गए अधिकांश बालों के लिए एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया.

आपको बता दें कि ज़हब कमल खान ने अपने इतने लंबे बालों को एक सैलून में कटवाकर एक संस्था को दान में दे दिए है. इस वीडियो को अब तक 95,000 से अधिक लोग देख चुके हैं. वहीं कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं.

Nepotism पर इन स्टार्स ने तोड़ी चुप्पी, एक ने कहा ‘ये नहीं होता तो मेरा करियर नही होता’

ये भी पढ़ें: स्टेज पर दूल्हे की लंबाई के आगे छोटी पड़ गई दुल्हन, फिर ऐसे पूरी हुई जयमाला