Noida Gate: 20 साल बाद नए लुक में नजर आएगा नोएडा गेट, जानिए किस तरह से किया जा रहा बदलाव

  
Noida Gate: 20 साल बाद नए लुक में नजर आएगा नोएडा गेट, जानिए किस तरह से किया जा रहा बदलाव

Noida Gate: किसी भी नगर की कोई ना कोई पहचान जरूरी होती है। बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के नोएडा की। नोएडा गेट जल्द ही बदला हुआ नजर आने वाला है। इसका डिजाइन बदलने के लिए नोएडा अथॉरिटी ने काम शुरू करवा दिया है। गेट का स्ट्रक्चर पुराना ही रहेगा बस इसे आकर्षक बनाने के लिए डिजाइन में बदलाव होगा।

क्या -क्या होगा परिवर्तन

नया लुक देने का काम 86 लाख 22 हजार रुपये की लागत से करवाया जाएगा। रंग बदल जाएगा। इसका कुछ हिस्से को नीला तो कुछ को लाइट ग्रे रंग में रंगा गया था। अब गेट डार्क ग्रे रंग में नजर आएगा। बीच में कुछ हिस्सा सिल्वर कलर का चमकीला होगा।काम पूरा करने के लिए एजेंसी को 18 जुलाई तक का समय दिया गया है।मौजूदा नोएडा गेट 2003 में अथॉरिटी ने बनवाया था।

काम के दौरान ट्रैफिक भी रोका जाएगा


एंट्री गेट के सौंदर्यीकरण के काम में आगे इसके नीचे से दिल्ली को जाने वाली और दिल्ली से नोएडा आने वाली सड़क पर ट्रैफिक भी रोका जाएगा। अथॉरिटी अधिकारियों ने बताया कि दोनों सड़क तीन-तीन लेन की हैं। काम के लिए शटरिंग लगाई जानी है तो एक-एक लेन की जगह पर यह शटरिंग लगवाई जाएगी। दो-दो लेन से ट्रैफिक निकलता रहेगा। इसके लिए नोएडा अथॉरिटी के वर्क सर्कल-1 ने ट्रैफिक पुलिस से मंजूरी मांगी है।

एंट्री पॉइंट को बनाया जाएगा

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सभी विभागों को निर्देश दिए गए है कि वह अपने-अपने विभागों को जी-20 सम्मेलन से पहले-पहले सभी कार्यों को पूरी तरह से निपटा लें। जिसमें सबसे अहम कार्य दोनों शहरों की मेनरोड की रिफेसिंग, बिजली और स्टीट लाईट है। दिल्ली-नोएडा में एंट्री पॉइंट को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाया जाएगा। सभी रोड चकाचक चमकेंगे।

ये भी पढ़ें- Noida News: मोटरसाइकिल पर डीजल लेकर जा रहे दो युवकों पर जानलेवा हमला; तनावपूर्ण स्थिति के बाद पुलिस बल तैनात

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी