Aaj ka rashifal 2021: मेष राशि के जातकों को होगा धन लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

Aaj ka rashifal
Aaj ka rashifal

Aaj ka rashifal: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की ग्रह चाल के आधार पर ही उसके भविष्य से जुड़ी सारी भविष्यवाणियां की जाती है. ऐसे में प्रत्येक दिन की तरह आज भी हम आपके लिए दैनिक राशिफल 24 नवंबर 2021 (Aaj ka rashifal) लेकर आए हैं. जिसे पढ़कर आप प्रतिदिन आपके जीवन में घटित होने वाली अच्छी और बुरी बातों के बारे में सचेत हो सकते हैं. साथ ही बताए गए उचित उपाय करके स्वयं के कार्यक्षेत्र, व्यापार, शिक्षा, धन, संपत्ति, वैवाहिक जीवन और स्वास्थ्य के मामले में आने वाली हर परेशानी का सामना आसानी से कर सकते हैं.

आज 24 नवंबर 2021 बुधवार के दिन कार्तिक माह की पंचमी तिथि के अवसर पर आप बुध देवता या भगवान श्री गणेश की आराधना अवश्य करें.

मेष राशि

मेष राशि (mesh rashi): आज आपको अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र या व्यापार में आज व्यवस्था परिवर्तन करेंगे. ससुराल की ओर से धन लाभ की संभावना है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. आज का दिन कानून की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों के लिए लाभदायक रहने वाला है. सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को तरक्की मिलने का योग है.

उपाय: सफेद चंदन का तिलक मस्तक पर लगाएं.

वृष राशि

वृष राशि (vrish rashi): व्यापार के मामले में आज आपको अपने साझेदारों या मित्रों का सहयोग मिलेगा. नौकरी पेशा आज व्यापार आरंभ करने की सोच सकते हैं. माता पिता से वाद विवाद करने से बचें. परिवार के साथ यात्रा का योग बन रहा है. किसी रिश्तेदार का आगमन हो सकता है. आज प्रेम संबंधों के मामले में आपको सफलता मिलने के आसार हैं.

उपाय: भगवान श्री गणेश की आराधना करें.

मिथुन राशि

मिथुन राशि (mithun rashi): जीवनसाथी का स्वास्थ्य आज आपको चिंता में डाल सकता है. आज किसी रिश्तेदार के घर पर आने के कारण आपका खर्च बढ़ जाएगा. किसी मित्र से मुलाकात के बाद आपको लाभ होने की संभावना है. शिक्षा के क्षेत्र में प्रयासरत विद्यार्थियों का दिन उत्तम रहेगा. कार्यक्षेत्र में आज आपके कार्यों की प्रशंसा होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा.

उपाय: किसी गरीब को खाने की वस्तुओं का दान करें.

कर्क राशि

कर्क राशि (kark rashi): आज आपको पुरानी संपत्ति मिलने के आसार हैं. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है. अगर आपका कोई कार्य लंबे वक्त से रुका है, तो आज वह पूर्ण हो सकता है. घर परिवार में आज विवाह की खबर मिल सकती है. इसके साथ ही आपके अंदर किसी पुराने काम को करने की इच्छा भी प्रबल हो सकती है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है.

उपाय: पूजा करते समय रोली के साथ सफेद चंदन का प्रयोग करें.

सिंह राशि

सिंह राशि (singh rashi): कार्यक्षेत्र में अपने किसी सहयोगी की तरक्की से आपका मन खिन्न हो सकता है. मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा. पिताजी के माध्यम से संपत्ति मिलने के आसार हैं. आपका अच्छा व्यवहार दूसरों को आज आपकी तरफ आकर्षित करेगा. अपनी कई दिनों की दिक्कत को जीवनसाथी के साथ बाटेंगे. अनुभवी लोगों की राय आपका मार्ग दर्शन करेंगी.

उपाय: सफेद चंदन का तिलक मस्तक पर लगाएं.

कन्या राशि

कन्या राशि (kanya rashi): अगर आज भविष्य से जुड़ा कोई फैसला लेने की सोच रहे हैं, तो सोच विचार कर लें. व्यापार के मामले में भी सावधान रहने की जरूरत है. आज वाद विवाद की स्थिति से दूर रहें, अन्यथा पछताना पड़ सकता है. इसके साथ ही आज आपका ध्यान आध्यात्म की ओर बढ़ेगा. मंदिर आदि किसी धार्मिक स्थान पर पहुंच सकते हैं. इस राशि के अविवाहित जातकों हेतु विवाह के लिए रिश्ते भी आ सकते हैं.

उपाय: आज के दिन गणेश चालीसा का पाठ करें.

तुला राशि

तुला राशि (Tula rashi): पिछले काफी दिनों से अटके हुए आपके सारे कार्य आज पूर्ण होंगे. संतान की ओर से निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है. परिवार के सदस्यों के लिए नई योजनाएं बना सकते हैं. नौकरी के अवसर मिलेंगे. साथ ही माता पिता का आशीर्वाद आपकी उन्नति के मार्ग को सरल बनाएगा. आर्थिक योग सामान्य रहेगा तथा आपको आज कानूनी मामलों से दूर रहना है.

उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि (vrishchik rashi):

इस राशि के जातकों में ऊर्जा का स्तर आज उन्नत पाया जाएगा. व्यापारियों का दिन सामान्य बीतेगा. हालांकि प्रॉपर्टी से जुड़े व्यवसायी को कुछ फायदा होने की संभावना है। प्रेमी जोड़े के लिए दिन अच्छा है. परिवार का साथ भी प्राप्त होगा.

उपाय: माता का आशीर्वाद लेना है, जिसके लिए उनकी पूजा करें.

धनु राशि

धनु राशि (Dhanu rashi): इस राशि के जातकों का आज का दिन सामान्य रहेगा. कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ती नजर आएगी. किसी नए कार्य को करने से पूर्व मित्रों की सलाह काम करेगी. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है. मेहनत से पढ़ाई करके लश्य की ओर अग्रसर होने का प्रयास करें. लव पार्टनर के लिए भी आज का दिन अच्छा है. परिवार का माहौल सामान्यतः ठीक रहेगा.

उपाय: पीले रंग की कोई वस्तु गले में धारण करें.

मकर राशि

मकर राशि (Makar rashi): आज का दिन सामान्य रहेगा. विरोधियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है. जीवनसाथी की ओर से खुशी का माहौल बनेगा. जिसके साथ ही दांपत्य जीवन की अनबन खत्म होगी. व्यापार में साझेदारी का काम सावधानी से करें. आर्थिक मामलों में समझदारी से कार्य करें. घर में विवाह संबंधी मामलों का भी हल निकलने की पूर्ण संभावना है.

उपाय: स्नान के बाद सफेद चंदन का तिलक माथे पर लगाएं.

कुंभ राशि

कुंभ राशि (Kumbh rashi): आज का दिन आपके लिए अच्छा जाने वाला है. रुके हुए कार्यों का आगाज होगा. दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी. व्यापार में किसी बड़ी कंपनी से डील होगी जिससे भविष्य में आपको सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा. आज आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. शुभ मुहूर्त पर ही नया वाहन खरीदें. प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने का परिणाम प्राप्त हो सकता है.

उपाय: काली उड़द, काले तिल और नारियल को जल में बहाएं.

मीन राशि

मीन राशि (Meen rashi): आज का दिन मीन राशि वालों के लिए उत्तम है. व्यवसाय की शुरुआत भी कर सकते हैं. आज व्यापार में अचानक धनलाभ के अवसर भी प्राप्त होगे। दूसरों की बातों में दखलंदाजी ना करने का प्रयास करें. ऑफिस में किसी बात को लेकर उच्च अधिकारी द्वारा फटकार पड़ सकती है. प्रॉपर्टी में धन निवेश के लिए भी आज का दिन अच्छा है।

उपाय: घर के प्रवेश द्वार की साफ सफाई करें.