comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलVastu for health: वास्तु के अनुसार आपकी ये गलतियां बनती है रोगों का कारण, आज ही सुधारें…

Vastu for health: वास्तु के अनुसार आपकी ये गलतियां बनती है रोगों का कारण, आज ही सुधारें…

Published Date:

Vastu for health: वास्तु शास्त्र का हर व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व है. वास्तु शास्त्र में बताई गई बातें ना केवल व्यक्ति के जीवन में सार्थक प्रतीत होती है, बल्कि इन बातों का व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर भी पड़ता है.

ऐसे में वास्तु शास्त्र में बताई गई बातों का यदि आप भी नियमित तौर पर पालन करते हैं, तो आपको अवश्य ही अपने जीवन में तरक्की और सुख प्राप्त होता है. ऐसे में यदि आप वास्तु में बताई गई इन बातों पर ध्यान नहीं देते,

तो आपका जीवन भी रोगों से भरा हो सकता है, यानी वास्तु शास्त्र में बताई गई कुछ बातों पर यदि आप ध्यान नहीं देते, तो अवश्य ही आपको अपने जीवन में स्वास्थ्य संकट झेलना पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं…

health vastu tips
Image credit:- thevocalnewshindi

उन कारणों के बारे में जो बनाती है आपको रोगी

के अनुसार यदि आपके घर में शौचालय उत्तर पूर्वी दिशा में बना है, तो इससे आपको जीवन भर स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

अगर सोते समय आपका सिर दक्षिण या उत्तर दिशा की तरफ है, तो इससे आपको मानसिक और अनेक प्रकार की शारीरिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

health tips
Imagecredit:- unsplash

घर के आंगन में तुलसी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए, इससे आपको मानसिक तनाव से छुटकारा मिलता है.

वास्तु के मुताबिक आपको खाना खाते और बनाते समय अपना मुख पूर्व दिशा की ओर करके रखना है, इससे आपकी पाचन शक्ति मजबूत होती है.

ये भी पढ़ें:- अक्सर आपके घर में भी लोग पड़ जाते हैं बीमार, तो वास्तु के अनुसार हो सकते हैं ये कारण

ध्यान रहे कि आपके घर का नल कभी भी टपकना नहीं चाहिए, इससे आपको स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं.

अगर आप अपने जीवन में स्वास्थ्य परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो घर की उत्तर पूर्व दिशा में दीपक जलाकर जरूर रखें, इससे आपको अवश्य ही स्वास्थ्य से जुड़े फायदे होंगे.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें