comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलLaxmi mata: भूल से भी घर में ना रखें देवी लक्ष्मी की ऐसी मूर्ति या तस्वीर, वरना जिंदगी हो जाएगी तबाह

Laxmi mata: भूल से भी घर में ना रखें देवी लक्ष्मी की ऐसी मूर्ति या तस्वीर, वरना जिंदगी हो जाएगी तबाह

Published Date:

Laxmi mata: माता लक्ष्मी को हिंदू धर्म में प्रमुख देवी का दर्जा दिया गया है. मान्यता है कि जो भी व्यक्ति माता लक्ष्मी की नियमित तौर पर पूजा अर्चना करता है. माता लक्ष्मी उसके जीवन में सदा अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखती हैं.

माता लक्ष्मी को हिंदू धर्म में धन की देवी के तौर पर पूजा जाता है, जो भी व्यक्ति अपने जीवन में धन की दिक्कतों से छुटकारा पाना चाहता है, तो वह अवश्य ही धन की देवी माता लक्ष्मी को पूजता है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में माता लक्ष्मी की तस्वीर को लेकर कई एक नियम बताए गए हैं, जिसके मुताबिक आपको घर में माता लक्ष्मी की तस्वीर लगाते समय कुछ एक बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए,

जिससे धन की देवी आपसे प्रसन्न होती हैं और आपके जीवन में अपना आशीर्वाद बनाए रखती हैं. तो चलिए जानते हैं….

Laxmi blessings
Image credit:- thevocalnewshindi

माता लक्ष्मी की तस्वीर से जुड़े वास्तु नियमों के बारे में

भूल से भी कभी अपने घर में माता लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति को दक्षिण दिशा की ओर ना लगाएं, ऐसा करने से आपको अपने जीवन में आर्थिक दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं.

कभी भी अपने घर में माता लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर या मूर्ति ना लगाएं, जिसमें माता लक्ष्मी खड़ी अवस्था में है. इससे आपको अपनी पूजा का पूर्ण लाभ प्राप्त नहीं होता.

भी माता लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति को अपने घर लाएं तो उसे हमेशा घर की उत्तर या ईशान दिशा में ही लगाएं, इससे आपको माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है.

laxmi mata
Image credit:- thevocalnewshindi

माता लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति घर पर लगाते समय ध्यान रहे कि मूर्ति या तस्वीर में कहीं भी उल्लू विराजमान ना हो, अन्यथा ऐसी तस्वीर आपके लिए हितकारी नहीं होती.

माता लक्ष्मी की तस्वीर को कभी भी दीवार से सटाकर नहीं लगाना चाहिए, इससे आपके घर में वास्तु दोष बढ़ता है.

ये भी पढ़ें:- माता लक्ष्मी को करना चाहते हैं प्रसन्न, तो रोजाना करें ये 4 काम

घर में माता लक्ष्मी की एक से अधिक मूर्ति या तस्वीर नहीं लगानी चाहिए, इससे भी आपको जीवन में अनेक तरह की दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...