comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Dream Predictions: अगर सपने में आपको भी दिखाई दे रहे हैं मरे हुए लोग, तो हो सकता है ये मतलब….

Published Date:

Dream Predictions: किसी भी व्यक्ति को नींद में किसी सपने का आना एक साधारण बात है. लेकिन स्वप्न शास्त्र और ज्योतिष की मानें तो यह सपने व्यक्ति को जीवन में कुछ संकेत देते है. किसी सपने का अच्छा और किसी सपने का बुरा फल माना जाता है. हालांकि सपनों के इस अच्छे व बुरे फल के विषय में जानने के लिए आपको स्वप्न शास्त्र से संबंधित सपनों के विषय में पढ़ना जरूरी है.

इसी तरह के शुभ व अशुभ संकेत देने वाले स्वप्नों की सूची में एक सपना है, किसी दिवगंत का बार-बार सपने में दिखना. यानि कई बार हमें सपने में मृत व्यक्ति दिखाई पड़ते हैं. तो दिवगंत सपने में आकर क्या संकेत देते हैं, आज हम इसके बारे में जानते हैं…

ये भी पढ़े:- सपने में दिख जाएं हनुमान जी, तो देते हैं इस बात का संदेश…

सपने में दिख जाएं मृत व्यक्ति, तो देते हैं ये संकेत

Dream predictions

यदि आपको अपने सपने में कोई मृत परिजन दिखाई देता है और वह शांत रहता है. यानि कि वह मृत व्यक्ति सपने में कुछ भी बोलता नहीं, तो इसका संकेत यह कि आप अपने जीवन में कुछ गलत कर रहे हैं या भविष्य में आप कोई बड़ी गलती करने वाले हैं।.

यदि आपके परिवार में किसी स्वस्थ परिजन का स्वर्गवास हो गया और वह आपको सपने में दिखाई देता है, तो इसका सीधा संकेत है कि आपके घर में कोई बीमार पड़ने वाला है. इसके अलावा, ऐसे व्यक्ति की कोई इच्छा भी अधूरी रह जाती है, इसलिए आपको उसकी इच्छा के बारे में जानना चाहिए और उसे पूरा करना चाहिए.

यदि आपके सपने में आपको परिजन दिखाई दे रहे हैं, और वह काफी उदास दिख रहे हैं. तो इसका मतलब यह होता है कि वह आपके कार्य से प्रसन्न नहीं है. इसलिए आप अपने कार्य को सोच समझकर करें.

Dream predictions

यदि आपके परिजन या पूर्वज आपके घर के आसपास नजर आते हैं, तो इसका संकेत यह है कि उनका मोह आपके और आपके परिवार प्रति अभी तक खत्म नहीं हुआ है. अतः आप उनकी आत्मा की शांति के लिए उपाय करा सकते हैं.

यदि आपके मृत परिजन आकाश में कहीं दूर दिखाई देते हैं, तो इसका मतलब यह है कि उन्हें मोक्ष की प्राप्ति हो चुकी है.

यदि आपके मृत परिजन सपने में आकर आपको बिना कुछ कहे आशीर्वाद देकर जाते हैं, तो इसका अर्थ यह है कि आपको भविष्य में सफलता मिलने वाली है.

Dream predictions

यदि आप अपने सपने में मृत परिजनों को रोते हुए या क्रोध करते हुए देखते हैं, तो निश्चित रूप से आप के परिजन आपके कार्य से काफी दुखी हैं. साथ ही आप कुछ गलत कार्य कर रहे हैं जिससे आपको बड़े परेशानी का सामना उठाना पड़ेगा.

यदि आपके मृत परिजन सपने में आपको बार-बार दिखाई दे रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि आपके परिजन की आत्मा को अभी मुक्ति नहीं मिल पाई है, जिसके तहत दूसरा जन्म नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में उनकी आत्मा की शांति के लिए आपको श्राद्ध, तर्पण कराना चाहिए.

Dream predictions

यदि आपके सपने में आकर आपके मृत परिजन दूर कहीं खड़े दिखाई दें, इसका मतलब यह है कि घर में खुशियां आने वाली है. यह स्वप्न किसी का विवाह, बच्चे का जन्म या कोई शुभ घड़ी संकेत होता है.

यह आपके सपने में आपका कोई मृत परिजन आपसे कोई समान लेता हुआ दिखाई दे रहा है तो यह अशुभ संकेत माना जाता है वहीं अगर आपका मृत परिजन आपको सपने में कोई सामान देता हुआ दिखाई दे रहा है तो यह शुभ संकेत माना जाता है।

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: क्यों नहीं घट रहे पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए इसके पीछे का कारण और आज के भाव

Petrol Diesel Price Update:सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के नए...

EPFO: कर्मचारियों को मिलने जा रही छप्परफाड़ खुशियां, ईपीएफओ लेने जा रहा ये बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों मे लिये...

Flipkart Best Sale में आईफोन समेत इन स्मार्टफोन पर मिल रहे हैं जबरदस्त ऑफर, देखें लिस्ट

Flipkart Best Sale: त्योहार के समय में ई-कॉमर्स वेबसाइट...