How to clean Silver Statue: आपके मंदिर में रखी चांदी की मूर्तियां हो गई है पुरानी, तो इस तरह से उन्हें चमकाएं…

How to clean Silver Statue
Image Credit:- thevocalnewshindi

How to clean Silver Statue: हिंदू धर्म में प्रचलित मूर्तियों को भगवान के प्रतीक चिन्ह के तौर पर पूजा जाता है. धर्म के सभी देवी-देवताओं की मूर्तियां बाजार में मौजूद हैं. जोकि तरह- तरह की धातुओं से बनी होती है. इसी तरह से यदि आपके घर में भी भगवान की मूर्तियां चांदी की है, और भी काफी पुरानी हो चुकी है. ऐसे में त्योहारों के चलते यदि आप उन्हें साफ करने की सोच रहे हैं.

ये भी पढ़े:- शेर की मूर्ति भी दिला सकती है आपको कर्ज से छुटकारा, सही दिशा में रखने से होगा लाभ…

लेकिन लाख प्रयास के बाद भी उनकी चमक वापस नहीं लौट रही है. तो हमारे आज के इस लेख में हम आपको चांदी की मूर्तियों को किस तरह से साफ करें कि दोबारा नहीं जैसी लगने लगी. तो चलिए जानते हैं..

Silver statue

कैसे साफ करें कि चांदी की मूर्तियां दोबारा लगने लगे नई जैसी (How to clean Silver Statue)

आप पुरानी चांदी की मूर्तियों को नींबू और नमक का मिश्रण मिलाकर भी साफ कर सकते हैं. इसके लिए आप गर्म पानी में नींबू निचोड़ लें और उसमें नमक डाल लें. फिर इससे चांदी की मूर्तियों को साफ करें.

आप चांदी की मूर्तियों को साफ करने के लिए बेकिंग सोडे का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. इसके लिए आप गर्म पानी में बेकिंग सोडे को मिलाकर उससे चांदी की मूर्तियां साफ करें.

चांदी है बड़े काम की चीज़, नपुंसकता दूर करने में भी हो सकती है कारगर

आप चाहे तो चांदी की मूर्तियों को साफ करने के लिए उनका कालापन दूर करने के लिए डिटर्जेंट पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए भी आपको गर्म पानी में डिटर्जेंट पाउडर डालकर चांदी की मूर्तियां साफ करनी होंगी.

आप मूर्तियों पर टूथपेस्ट लगाकर उन्हें कुछ देर के लिए छोड़ दें, इसके बाद भी चांदी की मूर्तियां बिल्कुल नहीं जैसे लगने लगेगी.

इस तरह से आप अपनी काली और पुरानी सी लगने वाली चांदी की मूर्तियों और सामान को दोबारा नया जैसा दिखा सकते हैं.