comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Karwa Chauth 2022: इस दिन अपनी राशि के मुताबिक पहनें साड़ी और चूड़ियां, पति को जरूर होगा लाभ

Published Date:

Karwa Chauth 2022: हिंदू धर्म में हर त्योहार के पीछे कोई ना कोई धार्मिक मान्यता छुपी होती है. इतना ही नहीं, हिंदू धर्म में जो भी पर्व मनाया जाता है, उसके पीछे अवश्य ही कोई कारण होता है. इसी तरह से हर साल कार्तिक महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को करवा चौथ का पर्व मनाया जाता है.

मान्यता है कि इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की दीर्घायु के लिए निर्जल व्रत रखती हैं, और चांद का दीदार करके व्रत का पारण करती हैं. इस व्रत का पालन कुंवारी कन्याएं भी अच्छे वर की तलाश में कर सकती हैं. ऐसे में इस बार करवा चौथ का व्रत 13 अक्टूबर को रखा जाएगा.

इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार धारण करके अपने पति की लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती हैं. हमारे आज के इस लेख में हम आपको करवा चौथ के दिन आप अपनी राशि के अनुसार किस रंग की साड़ी पहनें, औऱ कैसी रंग की चूड़ियां पहनने से आपके पति को इसका लाभ प्राप्त होगा. तो चलिए जानते हैं….

Karwa chauth

इस करवा चौथ अपनी राशि के अनुसार धारण करें साड़ी और चूड़ियां

मेष राशि- आपकी राशि का स्वामी मंगल है, तो आपको लाल या गोल्डन रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

वृषभ राशि- आपको सिल्वर या लाल रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

मिथुन राशि- आपकी राशि का स्वामी बुध है, तो आपको हरे रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

Karwa Chauth 2022

कर्क राशि- आपकी राशि का स्वामी चंद्रमा है, तो आपको लाल या सफेद रंग की साड़ी (रंग-बिरंगी या बार्डर वाली), सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ रंग बिरंगी चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

सिंह राशि- आपकी राशि का स्वामी सूर्य है, तो आपको लाल, नांरगी, गुलाबी या गोल्डन रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

कन्या राशि- आपकी राशि का स्वामी बुध है, तो आपको लाल, हरे या गोल्डन रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

Karwa Chauth 2022

तुला राशि- आपकी राशि का स्वामी शुक्र है, तो आपको लाल, सिल्वर या गोल्डन रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

वृश्चिक राशि- आपकी राशि का स्वामी मंगल है, तो आपको लाल, मेहरून या गोल्डन रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

धनु राशि- आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति है, तो आपको पीले या आसमानी रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

Karwa Chauth 2021

मकर राशि- आपकी राशि का स्वामी शनि है, तो आपको नीले रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

कुंभ राशि- आपकी राशि का स्वामी शनि है, तो आपको नीले या सिल्वर रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

ये भी पढ़ें:- इस करवा चौथ जरूर करें ये काम, दांपत्य जीवन में बनी रहेंगी खुशियां

मीन राशि- आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति है, तो आपको लाल या गोल्डन रंग की साड़ी, सूट और लहंगा पहनना चाहिए. इसके साथ इसी रंग की चूड़ियां भी पहननी चाहिए.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें