Laxmi Yantra: बेहद चमत्कारी है लक्ष्मी जी का ये प्रिय यंत्र, पूजा करने मात्र से खुशियों से भर देती है आपकी झोली

Laxmi Yantra
Image Credit:- thevocalnewshindi

Laxmi Yantra: शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की विधि विधान से आराधना की जाती है. मान्यता है कि जो भी व्यक्ति देवी लक्ष्मी को सच्ची श्रद्धा के साथ याद करता है, देवी लक्ष्मी उस पर सदैव अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखती हैं. इसी तरह से यदि आप अपने जीवन में देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं और उन्हें प्रसन्न भी करना चाहते हैं,

तो हमारे आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसा उपाय बताने वाले हैं, जिसे करने से देवी लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं और वह आपके जीवन में सुख शांति बनाए रखती हैं. तो चलिए जानते हैं…

Vastu tips for Goddess laxmi

देवी लक्ष्मी के इस यंत्र को पूजने मात्र से पूरी होती हैं सारी मनोकामना

देवी माता की कृपा पाने के लिए उनके भक्त श्री यंत्र की पूजा करते हैं. श्री यंत्र चांदी, सोने या तांबे का भी बना हो सकता है. जिसकी पूजा करने से देवी लक्ष्मी आपसे बहुत प्रसन्न होते हैं. श्री यंत्र की पूजा करने के दौरान आपको स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

Vastu For Laxmi

श्री यंत्र की पूजा करते समय उसे लाल कपड़े पर रखें. उसके बाद श्री यंत्र को पंचामृत से स्नान कराकर उस पर गंगाजल छिड़कें. तत्पश्चात श्री यंत्र पर चंदन, रोली, चावल, फूल और मेहंदी इत्यादि चढ़ाएं. उसके बाद मीठे का भोग लगाकर और दिया जलाकर श्री यंत्र की आरती उतारें. इसके बाद आपको लक्ष्मी मंत्र और श्री सूक्त का पाठ भी अवश्य करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:- आज ही करना छोड़े ये काम, वरना देवी लक्ष्मी लगा सकती हैं आपकी खुशियों पर ग्रहण

ऐसा करने से देवी लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं. शुक्रवार के दिन यदि आप इस उपाय को आजमाते हैं तो आपके भाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं, और आपके रुके सारे काम बनने लग जाते हैं. साथ ही देवी माता आप पर धन की वर्षा करती हैं.