Lord Vishnu lucky zodic: इन 4 राशियों पर सदा रहती है श्री विष्णु की कृपा, हर काम में मिलती है सफलता….

Lord vishnu or lucky rashi
Image Credit:- pixabay.com

Lord Vishnu lucky zodic: जगत के पालनहार भगवान विष्णु सदा अपने भक्तों पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है, इस दिन जो लोग भी सच्ची श्रृद्धा और भक्ति से श्री हरि की उपासना करते हैं. उन पर विष्णु जी की कृपा बनी रहती है. भगवान विष्णु जोकि त्रिदेवों में से एक हैं, उनको जगत के कार्यभार का काम सौंपा गया है. जिनकी कृपा होते ही व्यक्ति के जीवन से सारे दुख मिट जाते हैं. हमारे आज के इस लेख में हम आपको उन राशियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनपर भगवान विष्णु की विशेष कृपा रहती है. तो चलिए जानते हैं…

कौन सी हैं वे राशियां, जिन पर रहती है विष्णु जी की विशेष कृपा…

वृषभ राशि

वृष राशि- विष्णु भगवान की प्रिय राशियों में से एक राशि है वृष राशि. जिनकी राशि के स्वामी शुक्र देव होते हैं. वृष राशि के लोगों पर श्री हरि की विशेष कृपा होती है. यही कारण है कि ये लोग अपनी मेहनत के दम पर हर जगह नाम और शोहरत हासिल करते हैं. वृष राशि के जातकों को हमेशा गुरुवार के दिन का व्रत रखने की सलाह दी जाती है. ताकि इनके जीवन में आने वाले हर संकट को विष्णु जी हर लें. यही कारण है कि विष्णु जी वृष राशि वालों पर सदा अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं.

कर्क राशि

कर्क राशि- इस राशि के जातकों पर भी भगवान विष्णु की विशेष कृपा रहती है. जिनकी राशि का स्वामी चंद्रमा है. ये लोग काफी कलात्मक और रचनात्मक होते हैं. यही कारण है कि जगत के पालनहार इन जातकों पर सदा अपना आशीर्वाद बनाए रखते हैं. कर्क राशि के जातकों को हर गुरुवार को गुरू के बीज मंत्र का जाप करना चाहिए. इससे भगवान विष्णु सदा अपनी कृपा आपके ऊपर बनाए रखते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों पर भी श्री हरि की विशेष कृपा रहती है. ये लोग काफी स्वाभिमानी, नेतृत्व औऱ गर्जना से भरे होते हैं. ये लोग दूसरों पर शासन करने की ताकत रखते हैं. सिंह राशि के जातकों पर विष्णु जी की विशेष कृपा रहती है, ये लोग पूरी मेहनत के साथ किसी भी काम को अंजाम देते हैं. इन्हें हर गुरुवार को कच्ची हल्दी शिवलिंग पर चढ़ानी चाहिए. इससे इनके जीवन की सारी परेशानियां दूर होती हैं.

तुला

तुला राशि- तुला राशि के जातकों पर भी भगवान विष्णु की कृपा रहती है. इस राशि के जातक अगर हर गुरुवार को भगवान विष्णु की आराधना करते हैं. तो इन्हें समाज में काफी ख्याति प्राप्त होती है. भगवान विष्णु तुला राशि के जातकों पर सदा अपनी कृपा बनाए रखते हैं. तभी तुला राशि के जातक जीवन में काफी तरक्की पाते हैं. इन्हें विशेष रूप से गुरुवार का व्रत करने की सलाह दी जाती है.

Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक