Lucky Plant: घर में सुबह-शाम होती है लड़ाईयां, तो आगंन में लगा लें ये पौधे, धन के साथ दौड़ी चली आएंगी खुशियां

Lucky Plant
Image Credit:- thevocalnewshindi

Lucky Plant: हरियाली एक ऐसा सौंदर्य है जिसकी सुंदरता को देखकर कर कोई कायल हो जाता है. यही कारण है कि आज के समय में भी लोग अपने घर में हरे भरे पेड़ पौधे लगाने का शौक रखते हैं. इतना ही नहीं शुद्ध वायु, सकारात्मक वातावरण प्राप्त करने के लिए पेड़ पौधे को लगाना जरूरी भी समझा गया है.

ये भी पढ़े:- घर के मुख्य दरवाजे पर जरूर लगाएं ये 7 पौधे, दौड़ी चली आएगी मां लक्ष्मी

देशभर में पेड़ पौधे की अनेक प्रजातियां हैं. ऐसे में आप हर तरह का पौधा या पेड़ अपने घर में नहीं लगा सकते हैं. इसलिए वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पेड़ पौधों का वर्णन किया गया है, जिनको घर में लगाने से जो घर के वातावरण को शुद्ध तथा स्वच्छ बनाए रखता है.

Unlucky Plants

आइए जानते हैं कि ऐसे कौन से पौधे हैं…

नीम का पेड़ दूर करेगा सारे क्लेश

सबसे पहले हम बात करते नीम के पेड़ की. नीम का पेड़ घर में लगाने से वातावरण में ऊर्जा का संचार होता है. यह पेड़ घर की वायु को शुद्ध करता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने घर के ईशान कोण में नीम का पेड़ लगाना चाहिए. बेहद पुराने समय से इस पेड़ को शुभता की मान्यता प्राप्त है.

Lucky Plant For wealth

लक्ष्मणा का पौधा करेगा जीवन में धन की वर्षा

वास्तु शास्त्र में इस पौधे को भी अच्छा माना गया है. यह पौधा मां लक्ष्मी को भी अत्यंत प्रिय है. कहा जाता है कि यह पौधा धन के आगमन का रास्ता खोलता है. इसे आप आसानी से घर में लगा सकते हैं.

अश्वगंधा का पौधा जीवन में लाएगा सुख व शांति

यह पौधा भी घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है. अश्वगंधा का पौधा घर में लगाने से प्राइवेट में सुख तथा शनागी बनी रहती है. परिवार के सदस्यों में अच्छा तालमेल बना रहता है.

Vastu For Plants

औषधीय युक्त रजनीगन्धा का पौधा, करता है विभिन्न परेशानियों को दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रजनीगन्धा का पौधा कई औषधीय गुणों वाला होता है. इसको घर में लगाने से आपके घर में स्वास्थ्य से जुड़ी सभी समस्याएं कम होने लगती है. यह शुभ पौधा घर का वातावरण भी अच्छा बनाए रखता है.