comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Sawan 2022: इस 1 राशि पर सदा मेहरबान रहते हैं भगवान शिव, हर संकट से करते हैं रक्षा

Published Date:

Sawan 2022: सावन का महीना शिव जी की भक्ति के लिए जाना जाता है. इस महीने में शिव जी के भक्त उन्हें प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं. शिव जी हिंदू धर्म के प्रमुख देवताओं में से एक माने जाते हैं, मान्यता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर भोलेनाथ का आशीर्वाद होता है. काल भी उसका बाल बांका नहीं कर सकता. यही कारण है कि सावन के दिनों में जी को खुश करने के लिए विधि विधान से उनकी आराधना की जाती है.

ये भी पढ़े:-  वास्तु के ये उपाय सावन में दिलाएंगे तरक्की, शिव जी भी रहेंगे मेहरबान

हमारे आज के इस लेख में हम आपको उस राशि के बारे में बताने वाले हैं. जो कि भगवान शिव की सबसे प्रिय राशि में से एक है. और जिस पर भगवान शिव की कृपा मुख्य रूप से बनी रहती है. इतना ही नहीं ज्योतिष शास्त्र की सभी 12 राशियों में से एक राशि पर शिवजी की कृपा होने से, यह राशि सभी राशियों में सबसे भाग्यशाली मानी जाती है. तो चलिए जानते हैं…

Sawan 2022

किस राशि पर सबसे अधिक मेहरबान है भगवान शिव

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों में से चौथी राशि कर्क है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कर्क राशि पर भगवान शिव की सबसे अधिक कृपा रहती है. इस राशि के आराध्य देव भगवान शिव है. इतना ही नहीं इस राशि का संबंध चंद्रमा से होता है.जिस कारण भी यह भगवान शिव की अति प्रिय राशि है. भगवान शिव की कृपा से कर्क राशि के जीवन में कई एक बदलाव होते हैं. जिनके बारे में आगे बात करेंगे.

Sawan 2022

यदि आपकी राशि भी कर्क है तो आपके जीवन में भगवान शिव की सदैव कृपा बनी रहेगी. भगवान भोलेनाथ को सावन के दिन में प्रसन्न करने के लिए कर्क राशि वाले अनेक उपाय कर सकते हैं. जिसके भगवान शिव आपको नौकरी और व्यापार से जुड़े कार्य क्षेत्र में सफलता दिलाएंगे. साथी आपको कार्य क्षेत्र में हर जगह सम्मान की प्राप्ति होगी. कर्क राशि के जातक जोकि स्वभाव से काफी मेहनती और बुद्धिजीवी होते हैं.

भगवान शिव की कृपा से जीवन में काफी नाम कमाते हैं, और उनको कभी भी आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता. भगवान शिव की कृपा से जीवन में सुख सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती.ऐसे में यदि आपकी राशि भी कर्क है तो आपको भगवान शिव की विशेष पूजा करनी चाहिए, ताकि भगवान शिव आपके जीवन के सारे कष्ट हर लें.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: क्यों नहीं घट रहे पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए इसके पीछे का कारण और आज के भाव

Petrol Diesel Price Update:सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के नए...

EPFO: कर्मचारियों को मिलने जा रही छप्परफाड़ खुशियां, ईपीएफओ लेने जा रहा ये बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों मे लिये...

Flipkart Best Sale में आईफोन समेत इन स्मार्टफोन पर मिल रहे हैं जबरदस्त ऑफर, देखें लिस्ट

Flipkart Best Sale: त्योहार के समय में ई-कॉमर्स वेबसाइट...

Credit Card: एसबीआई दे रहा आपको 5 हजार रूपये, जानें क्या है ऑफर और कैसे करें अप्लाई

SBI Credit Card:अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते...

Best Smartphones Coming: इस महीने लॉन्च होंगे 3 जबरदस्त स्मार्टफोन, जानें उनके फीचर्स

Best Smartphones Coming: आज के समय में स्मार्टफोन लोगों...