comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Shanivar ki lucky rashi: इस हफ्ते शनिदेव डालेंगे इस एक राशि पर मिला-जुला प्रभाव, जानें अपनी राशि का हाल

Published Date:

Shanivar ki lucky rashi: अगहन महीने की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में इस महीने के पहले शनिवार से शनिदेव किन राशियों पर मेहरबान और किन राशियों से क्रोधित रहने वाले हैं? इसके बारे में जानना जरूरी है, क्योंकि शनिदेव हिंदू धर्म में एक न्याय प्रिय देवता के तौर पर पूजे जाते हैं, ऐसे में शनिदेव की नज़र सीधी रहना ही उनके भक्तों के लिए लाभकारी है.

हालांकि शनिदेव के भक्त हर संभव प्रयास करते हैं कि उनके प्रयासों से शनिदेव प्रसन्न हो सके. इतना ही नहीं, शनिदेव को खुश करने के लिए लोग आज के दिन तेल, काले कपड़े और तिलों का दान भी करते हैं और पीपल के पेड़ के नीचे दीया भी जलाते हैं,

इसके अलावा यदि आप जानना चाहते हैं कि शनिदेव इस पूरे महीने किन राशियों पर अपनी कृपा बरसाने वाले हैं, जबकि किन्हें दंडित करने वाले हैं, तो हमारे इस लेख में हम आपको यही बताने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं…

इन 5 राशियों पर अच्छा और बुरा प्रभाव डालेंगे शनिदेव

Shani Magri 2022
Image Credit:- thevocalnewshindi

मेष राशि: ज्योतिष शास्त्र की पहली राशि मेष पर इस बार शनिदेव बुरा प्रभाव डालेंगे. जिस कारण मेष राशि के जातकों के जीवन में नकरात्मकता छाई रहेगी. हालांकि नौकरी पेशा जातकों को अपने बड़ों का सहयोग मिलेगा, लेकिन कार्य के दौरान अत्यधिक परिश्रम करना पड़ेगा. मेष राशि के जातकों को कहीं से आकस्मिक ही धन लाभ होगा, लेकिन खर्च भी बढ़ेगा. इस महीने अपनी सेहत का ख्याल रखें, और क्रोध करने से बचें.

वृष राशि: आपकी राशि पर शनिदेव की अच्छी दृष्टि पड़ती नज़र आ रही है. किसी मित्र के आने से आपका मन खुश हो सकता है. इस दौरान आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी होगी. जो लोग किसी परीक्षा या इंटरव्यू की तैयारी आदि में लगे हैं, उन्हें शुभ समाचार मिल सकता है. साथ ही आपकी वाणी में मधुरता आपको लाभ दिलाएगी. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी प्राप्त हो सकती है.

Shanidev blessings
Image Credit:- thevocalnewshindi

मिथुन राशि: आपकी राशि पर शनिदेव अच्छा और बुरा दोनों ही तरह का प्रभाव डालेंगे. इस दौरान आपका आत्मविश्वास तो बना रहेगा लेकिन मन में किसी बात का डर बना रहेगा. शिक्षा की दिशा में किए जा रहे प्रयास सफल होंगे. इस अवधि में आप शनिदेव की कृपा से तीर्थ पर जा सकते हैं. आपके जीवनसाथी से आपको मनचाहा सहयोग प्राप्त होगा, और आपका भाई भी आपको काम में सहायता देगा. माता से इस राशि के जातकों को धन लाभ होगा.

Shani dev ke upay
Image Credit:- thevocalnewshindi

कर्क राशि: आपकी राशि पर शनिदेव अपनी कुदृष्टि बनाए रखें हैं. जिस कारण ये अवधि आपके लिए सुख दुख दोनों ही भाव लेकर आएगी. आपके पिता को स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, उनका ख्याल रखें. आपको शनिदेव की कृपा से धन मिलने के योग बन रहे हैं. आपको व्यर्थ के झगड़ों और विवादों से बचकर रहना चाहिए, वरना आपका नुकसान हो सकता है. इस अवधि में आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है, जिससे शनिदेव आपसे खुश हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- पितरों का श्राद्ध ना करने पर क्रोधित हो जाते हैं शनिदेव, बनाते हैं दंड का भागीदार

सिंह राशि: शनिदेव आपकी राशि पर भी अच्छा और बुरा दोनों प्रभाव डालेंगे. एक ओर आपकी आज किसी राजनेता से मुलाकात होगी तो वहीं दूसरी ओर, कार्य स्थल पर आपके सीनियर आपका सहयोग करेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहे. किसी भी मामले में गुस्सा करने से बचें और व्यापार में लाभ के संकेत मिल रहे हैं.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...