comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

Shardiya Navratri 2022: इन दिनों अगर सपने में आपको भी दिखाई दे जाएं माता के ये अवतार, तो देती हैं ये संकेत

Published Date:

Shardiya Navratri 2022: हर साल अश्विन महीने में शारदीय नवरात्रि का त्योहार बेहद धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. इस बार शारदीय नवरात्र के दिनों में देवी माता अपने भक्तों को आशीर्वाद देने के लिए हाथी पर सवार होकर आ रही हैं. जिसका अपना विशेष धार्मिक और ज्योतिषीय महत्व. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि नवरात्र के दिनों में आपको सपने में यदि देवी माता के इन अवतारों के दर्शन होते हैं,

तो इसे बेहद शुभ संयोग माना जाता है. क्योंकि सब स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में दिखाई देने वाले हर चीज का कोई ना कोई विशेष महत्व अवश्य होता है. ऐसे में नवरात्रि के दिनों में दिखाई देने वाली सपने भी बेहद अहम होते हैं, जिनके बारे में आज हम चर्चा करेंगे.

Shardiya Navratri 2022

नवरात्रि के दिनों में यदि दिखाई दे माता का ये अवतार, तो मिलता है खास संदेश

अगर शारदीय नवरात्रि के दिनों में आपको माता रानी लाल रंग की चुनरी में या लाल रंग के वस्त्रों में मुस्कुराती हुई नजर आएं, ऐसा माना जाता है कि आपको संतान का सुख मिलने वाला है.

इन दिनों यदि आपको मां काली का स्वप्न दिखाई देने लगे, तो इसे बेहद अशुभ संकेत माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि आपके जीवन में परेशानियां आने वाली है. जिसके लिए आपको उचित उपाय करना आवश्यक है.

Shardiya Navratri 2022

अगर आपको नवरात्रि के दिनों में माता लक्ष्मी सपने में दिखाई दें, तो ऐसा माना जाता है कि आपको कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है. इतना ही नहीं यह व्यापार में लाभ प्राप्ति का संकेत भी होता है.

अगर नवरात्रि के दिनों में आपको माता पार्वती के दर्शन होते हैं, तो इसे आपके कार्यक्षेत्र या व्यापार में तरक्की का संकेत माना जाता है.

ये भी पढ़ें:- नवरात्रि में अखंड ज्योत जलाने से पहले जान लें जरूरी नियम, वरना नहीं मिलेगा पूजा का फल

डिस्क्लेमर: यह लेख पूर्णता पौराणिक कथाओं और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. इसमें मौजूद सूचनाएं, तथ्यों और जानकारी के लिए The Vocal News जिम्मेदार नहीं है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें