comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

Shukra Gochar 2022: कल शुक्र देव करेंगे मेष राशि में प्रवेश, इन 5 जातकों की बदल जाएगी किस्मत…

Published Date:

Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ब्रह्मांड में मौजूद सारे ग्रह समय-समय पर 12 राशियों में चाल परिवर्तन करते रहते हैं. जिसके कारण व्यक्ति की राशि में ग्रहों के परिवर्तन का सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इसी के चलते 23 मई यानि सोमवार को रोमांस और विलासिता के देवता कहे गए जाने वाले शुक्र देव राशि परिवर्तन करेंगे. अभी तक शुक्र देव मीन राशि में गोचर कर रहे थे, अब मीन राशि से निकलकर वह सोमवार रात करीब 08 बजकर 39 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. और करीब 18 जून 2022 तक शुक्र ग्रह मेष राशि में मौजूद रहेंगे. जोकि कुल मिलाकर 5 राशियों पर प्रभाव डालेंगे. शुक्र ग्रह व्यक्ति के रोमांस, विलासिता और भौतिक जरूरतों को प्रभावित करता है, जिस कारण इन 5 राशियों के जातकों को लाभ होगा. तो चलिए जानते हैं…

शुक्र ग्रह का परिवर्तन किन जातकों पर डालेगा प्रभाव…

मेष राशि
मेष राशि

मेष राशि: आज शुक्र ग्रह मेष राशि में ही गोचर करेंगे. जिस कारण इस राशि के जातकों को काफी फायदा पहुंचेगा. मेष राशि के जातकों को भविष्य में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे और साथ ही आपके प्रेमी जीवन में सुधार आएगा. इस दौर में आप और आपके प्रेमी के बीच रोमांस बढ़ जाएगा. साथ ही आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे, और व्यापार में आपको धन का लाभ होगा.

मिथुन राशि
मिथुन राशि

मिथुन राशि: शुक्र ग्रह का गोचर मिथुन राशि वालों के लिए भी लाभदायक रहने वाला है. इस दौर में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. साथ ही जिन दंपतियों को बहुत समय से संतान सुख की प्राप्ति नहीं हो रही थी, उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है. परिवार के लोगों के साथ आपका ये समय अच्छा रहेगा, उनके साथ यादगार पल बिताएंगे. कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे.

सिंह राशि
सिंह राशि

सिंह राशि: शुक्र ग्रह का गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए भी लाभदाई रहने वाला है. आपको इस दौर में अपने भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा. साथ ही कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको खूब तरक्की मिलेगी. जिन लोगों को काफी समय से रोजगार की तलाश है, उनकी ये तलाश पूरी होगी. आपको काम के सिलसिले से इस अवधि में बाहर भी जाना पड़ सकता है, जिससे आपको काफी आर्थिक लाभ होगा. निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय आपके लिए बेहद शुभ है.

मकर
मकर राशि

मकर राशि: शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन आपके जीवन में भी काफी बदलाव लाएगा. अगर इस दौर में आप वाहन आदि खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको अवश्य ही ऐसा करना चाहिए. शुक्र ग्रह का गोचर इस राशि के दंपति के मध्य प्रेम बढ़ाएगा और प्रेमी जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत होगी. आपके जीवन में काफी बदलाव आएंगे, जिसके कारण आपको इस अवधि में हर तरफ से लाभ मिलने की संभावना है.

कुंभ
कुंभ राशि

कुंभ राशि: आपकी राशि के लिए भी ये गोचर शुभ रहने वाला है. आज कार्यक्षेत्र या व्यापार में आपको प्रमोशन मिल सकता है. अगर आप फैशन और मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको अवश्य ही लाभ होगा. परिवार के लोगों के साथ आपके रिश्ते मजबूत बनेंगे. इस दौर में आपको किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. जोकि आपके लिए बेहद ही सुखद रहने वाली है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें