Surya Gochar: सूर्य के सिहं राशि में प्रवेश करते ही बदल जाएगी इनकी किस्मत, अर्घ्य देने से होगा लाभ

Surya Gochar
Image Credit:- thevocalnewshindi

Surya Gochar: इस पूरी दुनिया में प्राकृतिक प्रकाश बिखरने वाला सूर्य प्रकृति का ही एक हिस्सा है. जिसे हिन्दू धर्म में पूजनीय माना जाता है. हिन्दू धर्म के मुताबिक सूर्य, चंद्रमा, ग्रह, नदी तथा प्राणी आदि में ईश्वर वास करते हैं, इसलिए इनकी पूजा अर्चना की जाती है.

दूसरी ओर ज्योतिष शास्त्र की बात करें तो सूर्य ग्रह एक प्रभावशाली ग्रह माना जाता है. जिसका प्रभाव विभिन्न राशियों पर पड़ता है. सूर्य की स्थिति हर माह परिवर्तित होती है. इस महीने भी सूर्य का गोचर बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ये भी पढ़े:- तो क्या काले रंग की वजह से शनिदेव को सूर्यदेव ने नहीं माना था अपना पुत्र? जानिए…

इस अगस्त महीने में सूर्य ग्रह ने अपनी सिंह राशि में 17 अगस्त को प्रवेश किया है. यह गोचर कुछ राशि वालों के लिए बेहद लाभकारी बताया जा रहा है. तो आइए जानते हैं सूर्य ग्रह के इस गोचर से कौन कौन सी राशियों को मिलने वाला है अपार धन तथा पैसा.

Surya ka gochar

चार राशियों को मिलेगा, सूर्य ग्रह के गोचर से भरपूर लाभ (Surya Gochar)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ने इस महीने सिंह राशि में प्रवेश किया है. जिसके चलते यह गोचर कुल चार राशि वालों के लिए शुभ साबित होने वाला है. इन 4 राशियों के नाम हैं – मेष, कर्क, सिंह और मीन. माना जा रहा है कि इन 4 राशियों को इस महीने पैसे का भरपूर लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और कामकाज में तरक्की मिलेगी. इसके साथ ही उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और जीवन में सुख शांति आएगी.

Surya Dev Workship

सूर्य ग्रह से जुड़े कुछ उपाय, इनके जरिए आप भी पा सकते हैं तरक्की की राह

सूर्य की तरह शक्तिशाली और शुभ फल प्राप्त करना चाहते हैं तो, आप हर रविवार को सुबह स्नान करके आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ अवश्य करें. रोजाना गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं. इस उपाय से आपको अपने व्यापार में निश्चित रूप से लाभ प्राप्त होगा.

सूर्य पिता का एक कारक ग्रह है इसलिए रोजाना अपने माता-पिता का आशीर्वाद लें इससे आपके सूर्य ग्रह मजबूत होंगे.

Surya Dev Workship

रोजाना सूर्य को अर्घ्य देने से और रविवार के दिन बिना नमक के भोजन का सेवन करने से कई बीमारियां भी दूर होती हैं.

यदि आप अपने जीवन में सफलता पाना चाहते हैं तो रविवार को सुबह स्नान करके लाल कपड़े धारण करें और “ओम ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नमः” इस मंत्र का जाप 3 या 5 बार अवश्य करें. निश्चित रूप से आपके सूर्य ग्रह मजबूत होंगे व आपको सफलता मिलेगी.