comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलGemology: इन लोगों को भूल से भी नहीं पहनना चाहिए सोना, वरना जीवन में छा जाती है कंगाली

Gemology: इन लोगों को भूल से भी नहीं पहनना चाहिए सोना, वरना जीवन में छा जाती है कंगाली

Published Date:

Gemology: आपने अक्सर उन लोगों को सोना पहनते हुए देखा होगा, जोकि अमीर है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ लोगों को सोना पहनते ही जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

जी हां सोना भी एक ऐसी धातु है, जोकि रत्न शास्त्र के मुताबिक कुछ एक लोगों के लिए शुभ नहीं मानी जाती. और यदि ऐसे लोग सोना पहन लेते हैं,

तो उनको अपने जीवन में अनेक प्रकार के शारीरिक मानसिक और आर्थिक कष्टों से ढूंढना पड़ता है. वैसे तो जो लोग सुना पहनते हैं, उनकी कुंडली में गुरुदेव बृहस्पति मजबूत स्थिति में आते हैं,

और उनके जीवन में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है, लेकिन रत्न शास्त्र में कुछ एक ऐसे लोगों का जिक्र भी किया गया है जिन्हें सोना नहीं पहनना चाहिए, चलिए जानते हैं…

Gold Tops Unique Design
Image credit:- thevocalnewshindi

कौन है वह लोग जिन्हें सोना पहनने से करना चाहिए परहेज

रत्न शास्त्र के मुताबिक, ज्योतिष की 12 राशियों में से वृश्चिक राशि, मिथुन राशि, वृषभ राशि और कुंभ राशि के जातकों को भूल से भी सोना नहीं पहनना चाहिए, इससे आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है.

जबकि इस राशि के जातकों का लोहे और कोयले का व्यापार है, उन्हें भी सोना नहीं पहनना चाहिए, अन्यथा शनिदेव की कुदृष्टि आपके व्यापार पर पड़ती है जिससे आपको घाटा होता है.

जिनकी कुंडली में गुरुदेव बृहस्पति अच्छी स्थिति में नहीं है उन लोगों को भी सोना धारण नहीं करना चाहिए. रत्न शास्त्र की मानें तो तुला और तुला राशि और मकर राशि के जातकों को भी अधिक मात्रा में सोने के जेवरात धारण नहीं करने चाहिए.

ये भी पढ़ें:- जानिए किस राशि के जातकों के लिए कौन सा रत्न है शुभ

दूसरी ओर रत्न शास्त्र के मुताबिक, धनु राशि, कर्क राशि, सिंह राशि और मेष राशि के जातकों को सोना अवश्य पहनना चाहिए, इससे आपके जीवन में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...