Tuesday or Hanuman ji: भूल से भी मंगलवार के दिन ना खरीदें ये 6 चीजें, भयंकर क्रोध में आ जाते हैं बजरंगबली

Tuesday or Hanuman ji
Image Credit:- thevovcalnewshindi

Tuesday or Hanuman ji: मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन होता है. इस दिन हनुमान जी के भक्त उन्हें खुश करने के लिए अनेक तरह के उपाय करते हैं. ताकि हनुमान जी की कृसा सदैव उनके जीवन में बनी रहे. आज के दिन हनुमान भक्त हनुमान चालीसा का भी पाठ करते हैं. जिससे खुश होकर बजरंगबली उन्हें जीवन में सारे कष्टों से उबार देते हैं. हनुमान जी राम जी के परम भक्त है, यही कारण है कि उन्हें भी हिंदू धर्म के प्रमुख देव के तौर पर पूजा जाता है.

ये भी पढ़े:- जानिए हनुमान जी को किस देवता से मिली है कौन-सी शक्ति?

साथ ही उनका आशीर्वाद पाने के लिए हर मंगल औऱ शनिवार को हनुमान जी की सच्चे मन और निष्ठा के साथ आराधना की जाती है. लेकिन कई बार अनजाने में की गई गलतियों के कारण भी हनुमान जी आपसे रूष्ठ हो सकते हैं. ऐसे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको ये बताएंगे कि मंगलवार के दिन किन चीजों को खरीदने से बचना चाहिए. क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं, तो हनुमान जी आपसे क्रोधित हो सकते हैं. तो चलिए जानते हैं…

Hanuman ji

मंगलवार के दिन किन चीजों को खरीदने से बचें….

मंगलवार का दिन हनुमान जी का विशेष दिन होता है. ऐसे में इस दिन भूल से भी लोहा या लोहे से बनी वस्तुएं नहीं खरीदनी चाहिए, अन्यथा बजरंगबली आपसे रूठ सकते हैं.

हनुमान जी के दिन यानि मंगलवार को कांच से बना सामान जैसे, आईना, कांच के बर्तन आदि खरीदने से बचें, आपको धन की हानि हो सकती हैं.

Hanuman chalisa doha

आज के दिन काले रंग के कपड़े खरीदने पर भी हनुमान जी आपसे नाराज हो सकते हैं. इस दिन नारंगी औऱ लाल रंग के कपड़े पहनें, औऱ खरीदें. इससे मंगल दोष दूर होता है.

मंगलवार को अगर आप श्रृंगार से जुड़ा कोई भी सामान खरीदती हैं, तो आपके दांपत्य जीवन में कठिनाईयां आती हैं. साथ ही आपके वैवाहिक जीवन पर भी विपरीत प्रभाव पड़ता है.

Hanuman Jayanti 2022

जैसा कि विदित है कि चंद्रमा औऱ मंगल एक दूसरे के शत्रु है, ऐसे में मंगलवार के दिन दूध से बनी मिठाई खरीदने पर भी आपको आर्थिक नुकसान होता है.

इसके अलावा, मंगल देव जोकि भूमि माता के पुत्र है, तो इस दिन नया घर खरीदने, भूमि पूजन या किसी भी तरह की खुदाई करने से भी आपको स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं.