Vastu For Health: अगर आप भी अक्सर रात के समय धोती हैं बाल, तो सभंलिए…वरना रूष्ट हो जाएंगी लक्ष्मी माता

Vastu For Health
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vastu For Health: अक्सर महिलाएं अपने बालों की केयर के लिए अपने बालों को साफ रखने का प्रयास करती हैं. इसके लिए कई महिलाएं हफ्ते में दो-तीन बार अपने बालों को धो भी लेती है, लेकिन क्या आप जानते हैं ज्योतिष शास्त्र में महिलाओं के बाल धोने का सही समय भी बताया गया है.

ये भी पढ़े:- बालों को कब और कितनी बार धोना चाहिए?

कामकाजी महिलाएं अपने ऑफिस से लौटने के बाद नहाते वक्त अपने बाल भी धो लिया करती हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में रात को बाल धोने की मनाही है. महिलाओं को रात में बाल धोने नहीं चाहिए. इसके पीछे कई कारण छिपे हुए हैं, जिनके बारे में हम आगे बात करने वाले हैं.

Hair Care Tips

वास्तु के अनुसार, रात को बाल धोने पर होते हैं कई नुकसान

देवी लक्ष्मी हो जाती है रूष्ट

ज्योतिष शास्त्र की माने तो महिलाएं यदि रात में बालों को धोती हैं, तो इससे माता लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं. शास्त्रों की मानें तो रात के समय में ग्रह चाल बदलती है, और ऐसे में बालों को धोने से आपको कई प्रकार के कष्ट शास्त्रों के मुताबिक उठाने पड़ सकते हैं. रात को बाल धोने से घर की बरकत भी रुक जाती है.

Hair Care Tips

सर्दी जुकाम की हो सकती है समस्या

वैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखें तो इस तथ्य को वैज्ञानिक भी मानता है कि रात में महिलाओं को बाल नहीं धोना चाहिए. इसके पीछे का कारण है कि रात में बाल धोने से सर्दी जुकाम लगने की संभावना बढ़ जाती है, और आपको स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां उठानी पड़ सकती है.

hair care

बाल झड़ने की समस्या से हो जाएंगे परेशान

यदि आप आम तौर पर रात के समय सर धो लेती हैं, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. रात के समय बाल धोने से से आपके बाल गीले रहते हैं और जब आप बिस्तर पर गीले बालों के साथ लेटती हैं तो आपके बाल जल्द ही झड़ने शुरू हो जाते हैं. इस प्रकार आपके बाल खराब होने की संभावना भी अधिक बनी रहती है. इसलिए आपको रात के समय बाल धोने से बचना चाहिए.