Vastu for laxmi: देवी लक्ष्मी से गुडलक पाने के लिए रोजाना करें ये काम, वास्तु दोष भी होगा दूर

Laxmi JI blessing
Image Credit:- unsplash.com

Vastu for laxmi: वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके अनुसार यदि आप घर की शुभ व्यवस्था निर्धारित की जाती है. वास्तु शास्त्र के अंतर्गत कई ऐसे दिशा कोण आदि के बारे में बताया जाता है, जिनका पालन करने से आपके घर में कभी भी धन धान्य की कमी नहीं होगी. यदि आप वास्तव में अपने घर में माता लक्ष्मी का वास चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ नियमों का पालन अवश्य करें.

ये भी पढ़े:- अक्सर आपके घर में भी लोग पड़ जाते हैं बीमार, तो वास्तु के अनुसार हो सकते हैं ये कारण

यदि आप घर में सकारात्मक वातावरण बनाए रखना चाहते हैं तथा माता लक्ष्मी का घर में आगमन चाहते हैं तो इन वास्तु नियमों के द्वारा आप सफल हो सकते हैं. वास्तु के अनुसार घर के मुख्य दरवाजों से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं जिसके जरिए आप अपने गुडलक को बनाए रख सकते हैं.

Laxmi ji or blessings

तो आइए जानते हैं आज उन उपायों के विषय में

शुभ संकेत भर देंगे, घर में सुख समृद्धि का भंडार

यदि आप अपने घर में सुख-शांति की कामना रखते हैं तो वास्तु के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे पर यह उपाय जरूर करें. इस उपाय के अनुसार आप घर के मुख्य दरवाजे पर शुभ संकेत हो जैसे ओम नमः शिवाय, ओम श्री गणेशाय नमः, शुभ लाभ जैसे शुभ चिन्हों को अवश्य लगाएं. यह घर में नकारात्मक शक्ति को प्रवेश करने से भी रोकते हैं.

Vastu For Laxmi

साफ-सफाई बनाए रखने से माता लक्ष्मी होती है प्रसन्न

वास्तु के अनुसार आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर साफ-सफाई अवश्य रखनी चाहिए. साफ सफाई रखने से सकारात्मक वातावरण का संचार होता है. जिस घर में सकारात्मकता का संचार होता है माता लक्ष्मी वहां आना सुनिश्चित करती है. ऐसे में देवी लक्ष्मी का घर में आगमन संभव हो पाता है.

Diwali 2021: ये 21 शुभ चीजें घर लाने से बदलेगी, घर में होगी धनवर्षा

विंड चाइम वास्तु दोष को करेगी दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे पर विंड चाइम जरूर लगाना चाहिए. यह घर के वास्तु दोष को दूर करने में अत्यंत सहायक होता है. घर के वास्तु दोष को दूर करना चाहते हैं, तो घर के मुख्य दरवाजे पर विंड चाइम लगाना ना भूलें.