Vastu For Money: इस दिन भूल से भी ना करें रुपए-पैसे का लेन-देन, वरना हमेशा के लिए छा जाएगी कंगाली

bank fd rate
source: wikimedia
Last updated:

Vastu For Money: वर्तमान समय में धन एक मूलभूत आवश्यकता बन गया है. यही कारण है कि आज के समय में धन के लिए लोगों की भागदौड़ काफी बढ़ चुकी है. धन की इसी आवश्यकता के साथ लोग भविष्य के लिए भी धन को जुटाने में प्रयासरत है. आज के समय में भविष्य के लिए धन को संचित करने के लिए विभिन्न प्रकार के निवेश तरीके अपनाए जा रहे हैं.

बेशक निवेश करना बेहद महत्वपूर्ण और लाभकारी होता है. लेकिन यदि आप ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताए गए नियमों के तहत निवेश करते हैं तो आपको निवेश के साथ ही ग्रहों का भी लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़े:- पाना चाहते हैं धन की पोटली, तो घर के आंंगन में लगाएं इस पौधे की कली

दरअसल ज्योतिष शास्त्र वेदों जितनी ही प्राचीन है. जो ग्रह नक्षत्र और अन्य खगोलीय पिंडों के अध्ययन के साथ अपनी घटनाओं को पेश करती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप निवेश करते हैं तो आपको उचित रिटर्न तथा कर्ज लेने या चुकाने का एक निश्चित समय भी संभावित रूप से मिल सकता है. तो आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र में निवेश से से जुड़ी क्या बातें बताई गई हैं.

SBI RD SCHEME

नक्षत्रों में चर संज्ञक लगन से मिलता है लाभ

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, ज्योतिषशास्त्र में बताए गए 12 नक्षत्रों में जब चर संज्ञक लगन मेष, तुला, मकर, कर्क तथा मकर में लगन से 9,5,8 स्थान शुद्ध हो तो रुपयों का निवेश बेहद शुभ माना जाता है. साथ ही साथ रुपयों का आदान प्रदान, बैंक से जुड़े कार्य तथा बीमा आदि भी लाभदायक रहता है.

NATIONAL PENSION SCHEME

बुधवार को लेन-देन हो सकता है नुकसानदायक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन रुपयों का लेनदेन करना अच्छा नहीं माना जाता है. लेकिन अभी आप इस दिन धन का निवेश करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं.

SARAL PENSION POLICY

सूर्य संक्रांति के दिन हस्त नक्षत्र में लिया गया कर्जा नहीं जाता है चुकाया

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बताया जाता है कि सूर्य संक्रांति के दिन हस्त नक्षत्र और वृद्धि योग में लिया जाने वाला कर्जा व्यक्ति के लिए चुका पाना असंभव हो जाता है. इसीलिए इस दिन आप कभी भी किसी से कर्जा ना लें. इसके साथ ही मंगलवार के दिन भी कभी कर्जा नहीं लेना चाहिए.