comscore
Sunday, April 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलVastu for rent: सालों से किराए के मकान में कट रही है जिंदगी, तो वास्तु के उपाय पूरा करेंगे आपका घर का सपना

Vastu for rent: सालों से किराए के मकान में कट रही है जिंदगी, तो वास्तु के उपाय पूरा करेंगे आपका घर का सपना

Published Date:

Vastu for rent: वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमों का व्यक्ति के जीवन पर एक विशेष प्रभाव पड़ता है. ऐसे में जो भी व्यक्ति वास्तु के नियमों का विधि विधान से पालन करता है, उसके जीवन में उसे अवश्य ही लाभ प्राप्त होता है. ऐसे में कई बार लोग चाहते हैं कि उनका भी अपना घर हो और उन्हें किराए के मकान में दर-दर न भटकना पड़े. ऐसे में कई बार व्यक्ति लाख कोशिशों के बावजूद भी अपने सपनों का घर नहीं बना पाता है, तो ऐसे में वह सारी जिंदगी किराए के मकान में ही निकाल देता है.

ऐसे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको वास्तु शास्त्र से जुड़े कुछ एक ऐसी जरूरी नियमों के बारे में बताएंगे, जिनका पालन करके आप अवश्य ही अपने सपनों का घर बना सकते हैं, इसके साथ ही ईश्वर की कृपा के चलते आपको जल्द ही किराए के मकान से छुटकारा मिल जाएगा. तो चलिए जानते हैं…

सपनों का घर पाने से जुड़े वास्तु टिप्स के बारे में

1. अगर आप नियमित तौर पर शनिदेव की आराधना करते हैं, और पश्चिम दिशा में सदैव सरसों के तेल का दीया जलाते हैं और शनि स्तोत्र पाठ का जाप करते हैं. तो आपके अपने घर का सपना जल्द पूरा होता है.

2. अपने घर का सपना पूरा करने से पहले आपको एक नीम की लकड़ी का छोटा सा घर बनवाकर किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान में देना है, या अपने घर के मंदिर में लकड़ी का घर लाकर रखना है, ऐसा करने से जल्द ही आपके अपने घर का सपना पूर्ण होता है.

3. अपने घर के मंदिर में यदि आप श्री यंत्र स्थापित करते हैं और नियमित तौर पर माता लक्ष्मी की आराधना करते हैं.इसके साथ ही यदि आप मंगलवार को गाय और उसके बछड़े को मसूर की दाल और गुड़ का सेवन कर आते हैं, ऐसा करने से जल्दी आपके घर का सपना पूरा होता है.

4. अगर आप अपनी किराए के मकान के पश्चिम दिशा में तांबे का कोई शोपीस लाकर रख दें, किराए के मकान में आसपास चिड़िया के घोसलें में दाना पानी रखें, तो इससे भी आपकी प्रॉपर्टी के योग बनते हैं.

5. अगर आप अपने घर का सपना पूरा करना चाहते हैं तो आपको अपने किराए के घर की ईशान दिशा में रोजाना नियमित तौर पर पूजा करनी चाहिए, ऐसा करने से जल्दी आपके अपने घर का सपना पूर्ण होता है.

ये भी पढ़ें:- दिन भर सताती है जॉब और करियर की टेंशन, तो अपनाएं वास्तु के ये उपाय

6. नवरात्रों में यदि आप एक मिट्टी के मटके में दूध, चीनी, कपूर, घी, शहद और दही रखकर माता दुर्गा के नवार्ण मंत्र का जाप करते हैं, उसके बाद उस मटके को चुपचाप जाकर किसी नदी या तालाब में गाड़ देते हैं, ऐसा करने से आपके अपने घर का सपना अवश्य पूर्ण होता है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है. अपने धार्मिक लेखन की शुरुआत उन्होंने Astrotalk और gurukul99 जैसी बेवसाइट्स के साथ की है. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

ISRO को मिली बड़ी सफलता, RLV LEX का हुआ सफल परीक्षण, जानें खूबी

ISRO को एक बड़ी सफलता मिली है. इसरो के...