Vastu For Wealth: इस एक फूल को तिजोरी में रखने मात्र से, माता लक्ष्मी करेंगी आपके ऊपर धन की वर्षा

Vastu For Wealth
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vastu For Wealth: वास्तु शास्त्र हर व्यक्ति के जीवन में एक विशेष महत्व रखता है. वास्तु शास्त्र बताए गए नियम व्यक्ति को कंगाल से राजा बनाने तक में सहायक है. ऐसे में यदि अपनी धन संपत्ति में वृद्धि करना चाहते हैं, तो वास्तु में बताया गया नियमों का अवश्य ध्यान रखें. इससे जहां एक ओर आपकी धनसंपदा बढ़ती है. तो वहीं दूसरी ओर आपके जीवन में सुख समृद्धि और शांति का वास भी होता है.

हमारे आज के इस लेख में हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ एक ऐसे उपाय बताने वाले हैं, या एक ऐसे फूल के बारे में बताने वाले हैं. जिसको तिजोरी में रखने मात्र से आपकी धनसंपदा में बढ़ोतरी संभव है. तो चलिए जानते हैं….

ये भी पढ़े:- अक्सर आपके घर में भी लोग पड़ जाते हैं बीमार, तो वास्तु के अनुसार हो सकते हैं ये कारण

वास्तु शास्त्र में कई सारी ऐसी बातों के विषय में बताया जाता है, जो कि मानव जीवन को सफलता के उच्च शिखर पर अग्रसारित करने के लिए आवश्यक है. ऐसे में हम आपको एक ऐसे फूल के बारे में बताने वाले हैं, जिसको तिजोरी में रखने से आपकी किस्मत चमक सकती है.

Laxmi ji or blessings

इस एक फूल को तिजोरी में रखने मात्र से बदल जाएगी आपकी किस्मत

वास्तु शास्त्र में पलाश के पेड़ में त्रिदेवों का वास माना जाता है. पलाश का फूल माता लक्ष्मी को भी बहुत प्रिय होता है.
मान्यता है कि जहां पर भी पलाश का फूल रखा होता है, या पलाश का पेड़ लगा होता है. उस स्थान पर देवी लक्ष्मी सदैव विराजित रहती हैं.

ऐसे में यदि आप पलाश के फूल को अपनी तिजोरी में रख लेते हैं, तो यह आपकी किस्मत बदल सकता है. आप चाहे तो यह उपाय महीने की किसी भी एकादशी को कर सकते हैं. इस दौरान के उपाय काफी प्रभावी रहता है.

पलाश का फूल तिजोरी में हमेशा एक लाल कपड़े में बांधकर रखें, इससे माता लक्ष्मी आपकी ओर खींची चली आएंगी.

Devi Laxmi Blessings

पलाश के फूल की सूखी पत्तियां भी आप तिजोरी में रखकर धन लाभ करा सकती हैं.

पलाश के फूल के साथ यदि आप तिजोरी में हल्दी की गांठ भी रखती हैं, तो इससे भी देवी लक्ष्मी आपकी तिजोरी में विराजित हो जाएंगी.

पलाश के पौधे को कभी भी घर की दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए. यहां तक कि घर की दक्षिण दिशा में किसी भी प्रकार के लाल रंग के पौधे को नहीं लगाना चाहिए. आप चाहे तो लाल पौधों को घर की उत्तर दिशा में लगा सकते हैं. इस तरह से पलाश के पौधे को भी आप घर की उत्तर दिशा में ही लगाएं.