Vastu tips for Goddess laxmi: किसी भी मंगल काम से पहले जरूर बनाएं ये शुभ चिह्न, वरना उल्टे पांव लौट जाएंगी लक्ष्मी…

Vastu tips for Goddess laxmi
Image Credit:- pixabay.com

Vastu tips for Goddess laxmi: हिंदू धर्म में कई चिन्हों के माध्यम से हम किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत करते हैं. सनातन संस्कृति में कई प्रकार के प्रतीक चिह्न मौजूद है, और इन प्रतीकों का अपना अलग ही महत्व है. इन प्रतीकों के अंदर कई रहस्य छुपे हुए हैं, औऱ जो भी व्यक्ति इन प्रतीकों के रहस्य को समझ जाता है, वह इन प्रतीकों से अनेकों प्रकार के लाभ उठा सकता है.

ये भी पढ़े:- ये 4 राशियां सदैव पाती हैं देवी लक्ष्मी की कृपा, इन्हें कभी नहीं होती है धन की कमी…

लेकिन वही यदि कोई व्यक्ति इन प्रतीकों को नहीं समझता है. तो उसके लिए ये चिह्न मात्र एक प्रतीक के तौर पर विद्यमान होते हैं. हमारे आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे ही शुभ चिह्न के बारे में बताने वाले हैं, जिसको किसी भी शुभ काम की शुरुआत करने से पहले जरूर बनाएं. ऐसा करने से आपके ऊपर सदा देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है. तो चलिए जानते हैं…

इस शुभ चिह्न को बनाने मात्र से मिलेगी देवी मां की कृपा….

घर में किसी भी शुभ काम को करने से पहले घर के प्रवेश द्वार पर स्वास्तिक का चिह्न बनाया जाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, स्वास्तिक का चिह्न बनाने मात्र से आपके घर में मौजूद वास्तु दोष दूर हो जाता है. इतना ही नहीं, घर की उत्तर दिशा में अगर आप सूखी हल्दी से स्वास्तिक बनाते हैं, तो आपको शुभ लाभ की प्राप्ति होती है.

स्वास्तिक

घर के मुख्य द्वार और व्यापार में आने वाली अड़चनों को दूर करने के लिए अगर आप स्वास्तिक बनाते हैं, तो आपको अवश्य ही लाभ होता है. स्वास्तिक का चिह्न चार दिशाओं की ओर संकेत देता है. साथ ही ये चार आश्रमों, चारों दिशाओं और चार युगों का प्रतिनिधित्व करता है. स्वास्तिक से तात्पर्य शुभ लाभ से होता है. जिसका प्रतीक चिह्न ओम है.

Devi Laxmi Mantra

स्वास्तिक का चिह्म मुख्य रूप से देवी लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा के दौरान बनाया जाता है. स्वास्तिक के मध्य भाग को विष्णु की कमल नाभि और चारों दिशाओं को ब्रह्मा जी के चार मुख, वेद औऱ हाथों की ओर इंगित करता है. ऐसे में अगर आप किसी भी मंगल कार्य़ को करने से पहले स्वास्तिक का चिह्न बनाते हैं, तो आपको अवश्य ही लाभ होता है.

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे