comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलVastu tips for shop: आपकी दुकान से भी चली गई है बरकत, तो अपनाएं वास्तु के ये अनोखे टिप्स

Vastu tips for shop: आपकी दुकान से भी चली गई है बरकत, तो अपनाएं वास्तु के ये अनोखे टिप्स

Published Date:

Vastu tips for business: वास्तु शास्त्र के उपाय बेहद अचूक होते हैं. माना जाता है कि यदि आप वास्तु शास्त्र के उपायों को मानना शुरू कर देते हैं तो आपको धन और संपत्ति से जुड़ी समस्याओं का सामना करना नहीं पड़ता है.

अधिकतर लोग अपने घरों में वास्तुशास्त्र के नियमों का उपयोग करते हैं. लेकिन यदि आप अपनी दुकान में दिन दुगनी रात चौगुनी बरकत चाहते हैं तो वास्तुशास्त्र आपके लिए एक चमत्कार की तरह साबित होगा.

हर कारोबार या करियर में उतार चढ़ाव आता रहता है. ऐसे समय में तमाम कोशिशों के बाद भी व्यक्ति अपनी समस्यायों का हल नहीं निकाल पाता है.

लेकिन यदि आपके दुकान में बरकत होना बंद हो गई और घाटा ही घाटा नजर आ रहा है तो आपको वास्तु शास्त्र के कुछ उपायों को अवश्य अपनाना चाहिए.

Vastu For Loan
Image Credit:- thevocalnewshindi

वास्तु शास्त्र के किन उपायों को अपनाकर आप अपनी दुकान का बेड़ा पार कर सकते हैं.

• वास्तु के अनुसार दिशा का अत्यंत महत्व होता है, ऐसे में यदि आपकी दुकान आगे की तरह से बड़ी और पीछे की तरफ से छोटी है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको दुकान अत्यंत ही शुभ है.

• इसी के साथ यदि आपकी दुकान चारों कोनों से लंबाई चौड़ाई में समान है तो वह दुकान भी अत्यंत शुभ मानी जाती है. इन आकार की दुकानों में बेहद लाभ प्राप्त होता है.

• वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपनी दुकान का कारोबार अच्छा बनाए रखना चाहते हैं तो अपनी दुकान का आगे का हिस्सा हमेशा चौड़ा रखें.

• वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपनी दुकानदारी में रखना चाहते हैं तो दुकान में बैठने वाले व्यक्ति को अपना मुख उत्तर दिशा की ओर अपना चाहिए और व्यापारी को पूर्व की दिशा में बैठना चाहिए.

vastu for shop
Image credit:- thevocalnewshindi

• वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपकी बड़ी दुकान है और आपने कोई सेल्समैन रखा है तो उसका मुंह हमेशा सामान बेचते समय हमेशा पूर्व दिशा या उत्तर दिशा में ही होना चाहिए.

• यदि आपकी दुकानदारी में लगातार गिरावट हो रही है तो आप अपने पैसे रखने वाली जगह पर लाल कपड़ा रखें. लाल कपड़े की पोटली को तिजोरी में 43 दिनों तक रखने के बाद निकाल दें. फिर इसके बाद एक सौंफ की नई पोटली बनाकर अपने दुकान की तिजोरी में रखें. लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

• वास्तु शास्त्र के अनुसार दुकान के अंदर व्यापारी को बीम के नीचे बैठना चाहिए और अपने कैश अथवा गल्ले रखने का स्थान भी बीम के नीचे नहीं बनाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:- नौकरी और व्यापार में मिलेगी मनचाही सफलता, अपनाएं नींबू-मिर्च का ये आसान सा टोटका

• वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा, उत्तर दिशा तथा ईशान कोण दुकान में प्रवेश द्वार के लिए बेहद शुभ माना जाता है. लेकिन पश्चिम और दक्षिण दिशा में दुकान का प्रवेश द्वार होने से आर्थिक दिक्कतें शुरू हो जाती हैं.

• वास्तु शास्त्र के अनुसार बरकत और दुकान की प्रगति के लिए आपको रोजाना दुकान की साफ सफाई करना चाहिए. इसके साथ ही दुकान के अंदर शुभता के लिए शुभ लाभ और यंत्र लक्ष्मी आदि से जुड़ी तस्वीरें लगाना चाहिए.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Spy Balloon: अमेरिका में दिखा जासूसी गुब्बारा! क्या है चीन की नई चाल? जानें डिटेल्स

Spy Balloon: अमेरिका के बाद लैटिन अमेरिका में जासूसी...

Best Earbuds: ब्लौपंकट और ओपो के ईयरबड्स में कौन है सबसे बढ़िया? जानें फीचर्स

Best Earbuds: बाजार में तमाम ईयरबड्स मौजूद हैं जो...

Quantino Twenty Five: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई ये धांसू कार, जानें क्या है खास

Quantino Twenty Five: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन गाड़ियां...

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार का सबको इंतजार, Mahindra की बढ़ेगी टेंशन

Maruti Suzuki की कई जबरदस्त कार्स भारतीय मार्केट में...

UPSC Interview Questions: कर रहें हैं परीक्षा की तैयारी तो फटाफट जान लें इन सवालों के जवाब

UPSC Interview Questions: यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करके IAS...