Vastu Tips For Sleeping: रात को सोने से पहले तकिए के नीचे रखें ये 5 चीजें, हर काम में मिलेगी मनचाही तरक्की

Vastu Tips For Sleeping
Image Credit : pexels

Vastu Tips For Sleeping: वास्तु शास्त्र में कई सारे ऐसे नियमों का उल्लेख किया गया है, जो कि मानव जीवन को पूर्णतया प्रभावित करते हैं. जो भी व्यक्ति वास्तु के नियमों की अनदेखी करता है, उसका जीवन नर्क से भी बदतर हो जाता है. ऐसे में यदि आप अपने जीवन में वास्तु नियमों का हमेशा ध्यान रखते हैं, हमारे आज की इस लेख में हम आपको कुछ एक ऐसे वास्तु नियमों के बारे में बताने वाले हैं.

ये भी पढ़े:- रात में सोते समय वास्तु के इन नियमों का अवश्य रखें ध्यान,वरना जरूर होगा नुकसान..

जोकि आपके जीवन में हमेशा के लिए सफलता और तरक्की के रास्ते खोल सकते हैं. ऐसे नियम जिन्हें आप रात को सोने से पहले अवश्य दोहराएं. ऐसे यदि आप अपने जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं तो रात में सोने से पहले इन वास्तु नियमों का ध्यान अवश्य रखें. तो चलिए जानते हैं…

Vastu For Sleep

रात को तकिए के नीचे सोने से पहले क्या रखें, जिससे हो लाभ

रात को सोने से पहले अपने तकिए के नीचे गीता या सुंदरकांड की पुस्तक रखना आपके लिए लाभकारी हो सकता है. ऐसा करने से अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं. कि आपके मन मस्तिष्क में आ रहे नकारात्मक विचार भी दूर हो जाते हैं.

अगर आप रात में सोने से पहले अपने तकिए के नीचे मूली रख कर सोते हैं. और सुबह उठकर उस मूली को शिवलिंग पर चढ़ाते हैं. इससे आपकी कुंडली में मौजूद राहु दोष दूर होता है.

Vastu For Sleep

आज मंगलवार की रात को अपने तकिए के नीचे मूंग की दाल को हरे कपड़े में बांधकर रख लें. और सुबह उठकर उसे किसी कन्या को दान कर दें, या देवी माता के चरणों में अर्पित कर दें. ऐसा करने से आपकी कुंडली में मौजूद बुध का अशुभ प्रभाव दूर हो जाता है.

अगर आपको डरावने सपने आते हैं, तो रात को सोने से पहले अपने तकिए के नीचे लोहे की गोलियां या लोहे का अन्य सामान जैसे चाबियां और कैंची भी रख सकते हैं. इससे आपके जीवन की नकारात्मक शक्तियों पर रोक लगती है.

रात को सोने से पहले और सोमवार के दिन यदि आप अपने तकिए के नीचे सिंदूर की छोटी सी डिब्बी रखते हैं. और अगले दिन मंगलवार को उसे हनुमान जी को चढ़ा देते हैं, तो इससे बजरंगबली आप पर सदैव मेहरबान रहते हैं.