comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Vastu tips for wealth: आपके पर्स में भी रखीं हैं ये चीजें, तो आज ही हटाएं…नहीं तो देवी लक्ष्मी हो जाएंगी क्रोधित!

Published Date:

Vastu tips for wealth: वास्तु नियमों के आधार पर ही व्यक्ति को जीवन में शुभ और अशुभ फल की प्राप्ति होती है. ऐसे में यदि आप भी कोई भी अच्छा काम करने से पहले वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमों की अनदेखी नहीं करते हैं. तो आपको भी हर काम में अच्छा परिणाम देखने को मिलता है. इसके विपरित यदि आप वास्तु में बताए गए नियमों पर ध्यान नहीं देते हैं, तो कहीं ना कहीं ये आपके आर्थिक और सामाजिक जीवन पर बुरा प्रभाव डालते हैं. इसी तरह से आज हम आपको पर्स से जुड़े कुछ एक वास्तु नियम बताने वाले हैं. जिनको ध्यान में रखकर आप भी सदा देवी लक्ष्मी की कृपा खुद पर बनाए रख सकते हैं. अन्यथा आपके पर्स में रखी ये चीजें आपकी आर्थिक हानि का कारण बन सकती हैं. तो चलिए जानते हैं..

पर्स में रखी कौन सी चीज़ें बन सकती हैं आपकी आर्थिक दरिद्रता का कारण…

अगर आपके पर्स में कटे फटे या मैले नोट रखें हुए हैं, तो इससे देवी लक्ष्मी आपसे काफी नाराज होती हैं, और आपका जीवन आर्थिक संकटों से घिर जाता है.

अगर आप नोट को पर्स में ऐसे ही गुड़ी मुड़ी करके रख लेते हैं, तो इससे आपको आर्थिक नुकसान होने की संभावना बनी रहती है. इसलिए नोट सदा सीधे और साफ सुथरे ही पर्स के अंदर रखने चाहिए.

vastu tips

चाहे कितना भी जरूरी हो, कभी भी पुराने बिल या कर्ज की रसीदें अपने पर्स में नहीं रखनी चाहिए, इससे देवी लक्ष्मी आपसे सदा के लिए रुष्ठ हो जाती हैं. और आपकी आर्थिक परेशानियों का कभी अंत नहीं होता है.

ये भी पढ़े:- क्या आप पर भी मेहरबान है देवी लक्ष्मी? तो इन आसान तरीकों से लगाएं पता…

पर्स या बटुए में कभी भी किसी भगवान की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. क्योंकि आपको पर्स हमेशा बाहर निकलना पड़ता है. ऐसे में कभी कभार आपको उसे गंदे हाथों से भी छूना पड़ जाता है, जोकि कहीं ना कहीं देवी लक्ष्मी को नाराज करता है. इतना ही नहीं, पर्स में कभी भी ऐसी तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए, जोकि गुस्से, ईर्ष्या या लालच की ओर इशारा करती हों.

कई बार लोग चाबी या किसी धातु के छल्ले को पर्स में रख लेते हैं, जिसे वास्तु के अनुसार गलत माना जाता है. ऐसा करने से आपको जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...

VNIT Recruitment 2022: मौका ही मौका! एनआईटी कर रही ग्रेजुएट लोगों को भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

​VNIT Recruitment 2022: विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान नागपुर ने एक...

Lamborghini Huracan Sterrato उबड़-खाबड़ रोड पर उड़ाएगी गर्दा! रफ़्तार के मामले में है सबकी बॉस, जानें डिटेल्स

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की शुरुआत पर टिप्पणी करते...