comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Hardik Pandya के कप्तान बनने से लगी इस पाकिस्तानी दिग्गज को मिर्ची, बोल कौन बना रहा है…

Published Date:

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और सलामी बल्लेबाज सलमान बट (Salman Butt) ने भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर एक बड़ा बयान दिया हैं. सलमान पांड्या को एक कप्तान के रूप में नहीं देखते हैं और इस पर उन्होंने अपनी नाराजगी जता दी है. दरअसल इस समय भारतीय टीम न्यूजीलैंड में सीरीज खेल रही है. जहां हार्दिक को इंडिया की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है.

Hardik Pandya हैं टीम इंडिया के कप्तान

हार्दिक इससे पहले भी दो 20 मैचों की आयरलैंड सीरीज पर भारत की अगुआई कर चुके हैं. जहां टीम ने 2 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की थी. अब हार्दिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों के लिए भारत की कमान सौंपी गई है. जहां पर भारत का पहला मैच शुक्रवार को बारिश के चलते रद्द हो गया था.

रोहित की जगह हार्दिक होगें कप्तान

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन रहा. इस बार ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप मेंं टीम इंडिया ट्रॉफी जीतने से दो कदम दूर थी. जिसके बाद टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद से रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से हटाने की बात जोर पकड़ चुकी है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हार्दिक का आधिकारिक तौर पर टी20 का कप्तान बनाने के साइन दिए हैं.

सभी बदल दें अपने कप्तान – सलमान

इस बस पर बात करते हुए अपने यू ट्यूब चैनल पर सलमान बट ने कहा, पता नहीं हार्दिक पंड्या को कप्तान के रूप में कौन देख रहा है. मतलब टैलेंट है. आईपीएल में सही कर रहे हैं. वहां सक्सेसफुल भी हुए हैं. मगर वहां रोहित शर्मा भी पांच छह बार सक्सेसफुल हुए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट में एक ही कप्तान जीता है, बाकि के 11 कप्तानों के हाथ निराशा ही लगी है. तो क्या सभी 11 टीमों के कप्तान को बदल दिया जाए.

salman batt

गेंद और बल्ले से दिखा हार्दिक का जलवा

हार्दिक ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया के लिए खेला है. हार्दिक इस दौरान बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए हैं. हार्दिक बल्ले से केवल पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ ही रंग में नजर आए. इसके अलावा हार्दिक गेंद से भी कमाल दिखाने में कामयाब रहे हैं.

  • पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक ने बल्ले से मुश्किल वक्त में शानदार प्रदर्शन करते हुए 37 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों के साथ 40 रन बनाकर आउट हुए थे. इसके अलावा हार्दिक ने इस मैच में 4 ओवर में 30 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए.
  • हार्दिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी बार बल्लेबाजी करने उतरे. इस मैच में हार्दिक पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए और 3 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक गेंद से भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए और 4 ओवर में 29 रन देकर 1 ही विकेट चटका पाए.
  • तीसरी बार बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ भी रन नहीं बना पाए और 6 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गए. गेंद से इस मैच में हार्दिक ने जलावा दिखाया और मुश्किल वक्त पर टीम के लिए विकेट चटकाए. हार्दिक ने 3 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.
  • हार्दिक का बल्ला जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे मैच में भी नहीं चला और 18 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 18 रन बनाकर चलते बने. इस मैच में हार्दिक ने 3 ओवर डाले और 16 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.
  • हार्दिक का अंतिम मैच शानदार रहा. इस मैच में हार्दिक ने बल्ले से धमाकेदार अर्धशतक बनाया. हार्दिक ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के के साथ 190 की स्ट्राइक रेट के साथ 63 रन बनाए. हार्दिक का सिक्का इस मैच में गेंद के साथ नहीं चला और वो 3 ओवर में 34 रन देकर कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...