comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Martin Guptill के बड़े फैसले के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को लगा तगड़ा झटका, इससे पहले दो दिग्गज भी कर चुकें हैं ये काम..

Published Date:

Martin Guptill: न्यूजीलैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने बड़ा फैसला लेते हुए सबको चौंका दिया है. मार्टिन गप्टिल को हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में देखा गया था. जहां सीनियर खिलाड़ी होते हुए भी उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. मार्टिन गप्टिल 15 सदस्यी टीम में तो थे लेकिन उनको एक भी मैच में प्लेइंग 11 में जगह नही दी गई.

Martin Guptill ने छोड़ा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

जिसके बाद अब उन्हें इंडिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में भी खेलते हुए नहीं देखा गया. इसके बाद मार्टिन गप्टिल ने सभी को चौंकाते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा लाए गए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ने का फैसला किया हैं. ये न्यूजीलैंज के लिए बड़ा झटका है. इससे पहले भी न्यूजीलैंड के 2 और खिलाड़ी ऐसा कर चुके हैं.

2022 में लगा तीसरा झटका

इस साल न्यूजीलैंड के लिए पहले टीम के सबसे धाकड़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और फिर कॉलिन डी ग्रेंडहोम ने भी कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं होने का फैसला किया था. जिसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए चयनित नहीं किया गया था. ऐसे में मार्टिन गप्टिल का ये फैसला भी न्यूजीलैंड के बोर्ड के लिए घतरे की घंटी है.

न्यूजीलैंड ने जारी किया बयान

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड बोर्ड ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि मार्टिन गप्टिल ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का अनुरोध हमसे किया थ. जिसको स्वीकार कर लिया गया है. उन्हें अब छूट मिल गई है. अब वो दुनियाभर की लीग में खेलने के लिए फ्री रहेंगे. इसका ये मतलब नहीं है कि गप्टिल ने संन्यास ले लिया है.

मेरे लिए है सम्नान की बात – गप्टिल

इस कांट्रेक्टसे बाहर होने पर गप्टिल ने कहा कि देश के लिए खेलना हमेशा सम्मान वाली बात रही है. लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए मैं दूसरे अवसरों को भी देख रहा हूं. इसके अलावा मैं परिवार के साथ भी अधिक समय बिताना चाहता हूं. ऐसे में ये एक उचित कदम है.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...