comscore
Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलArshdeep Singh ने उमरान के साथ खेलने पर दिया बड़ा बयान, साथ ही पाकिस्तानी को कह डाली ये दिल छू लेने वाली बात, जानें

Arshdeep Singh ने उमरान के साथ खेलने पर दिया बड़ा बयान, साथ ही पाकिस्तानी को कह डाली ये दिल छू लेने वाली बात, जानें

Published Date:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के अपनी गेंदों से गदर मचाने वाले युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने उमरान मलिक को लेकर दिल छू लेने वाली बात कही है. अर्शदीप सिहं ने आज भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच होने वाले तीसरा वनडे मैच खेलने से ठीक एक दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस करते हुए ये बात बोली है. इसके साथ ही अर्शदीप सिंह ने मीडिया के कई अहम सवालों का बहुत ही प्यार से जबाब दिया है.

अर्शदीप ने की उमरान की तारी

अर्शदीप से पूछा गया कि आपको और उमरान का वनडे डेब्यू एक साथ हुआ है. इससे पहले आप बुमराह, भुवनेश्वर जैसे दिग्गज गेंदबाजों के साथ बॉलिंग कर रहे थे अब उमरान के साथ गेंदबाजी करना कितना अलग है उससे. इस सवाल का जबाव देते हुए अर्शदीप ने कहा कि उमरान मलिक के साथ माहौल काफी अच्छा रहता है. उसको हंसी-मजाक काफी पसंद है. जहां तक बॉलिंग की बात है तो मुझे फायदा हो जाता है, क्योंकि बल्लेबाजों को 155 से सीधा 135 की स्पीड पर खेलना पड़ता है और इसी वजह से वो चकमा खा जाते हैं.

 ऐसा रहा है दोनों का सफर

न्यूजीलैंड के खिलाफ उमरान मलिक ने अपना पहला वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला. जिसमें उन्होंने उन्होंने 10 ओवर में 2 विकेट लिए जबकि इस मैच में अर्शदीप सिहं ने भी अपना वनडे डेब्यू किया लेकिन वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. अर्शदीप सिंह ने 8 .1 ओवर में 68 रन दिए. अभी तक अर्शदीप अपना पहला वनडे विकेट भी हासिल नहीं कर पाए हैं.

अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को आईपीएल के शानदरा प्रदर्शन के बाद जून में टीम में शामिल किया गया था. जिसके बाद से अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी कर टीम में जगह पक्की कर ली तो वहीं उमरान को टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ा था. अब अर्शदीप टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं.

गद्दरा कहने वालों को अर्शदीप ने दिया प्यार जबाव

इस दौरान अर्शदीप से पूछा गया कि एशिया कप में आपको भला बुरा बोला गया. टी20 वर्ल्ड कप में आपके लिए फैंस में इतना प्यार दिखा तो आप इसको कैसे लेते हैं. इसका जबाव देते हुए अर्शदीप सिंह ने कहा कि फैंस क्रिकेट को दिल से बहुते प्यार करते हैं. ऐसे में कुछ अच्छा होता है तो वो बहुत प्यार देते हैं लेकिन कुछ गलत होता है तो उनको हक है कि वो अपनी भावनाओं को खुल कर सामने रख सकें.

दरअसल एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ हुए एक मैच में अर्शदीप सिंह ने अहम मौके पर कैच छोड़ दिया था. जिसके बाद उन्हें अप्पतिजनक शब्द पाकिस्तान में मौजूद फैंस के अकाउंट से किए गए थे. जहां उन्हें गद्दरा और खलिस्तानी कहा गया था.

Arshdeep Singh

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

अर्शदीप ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच खेले हैं. जहां उन्होंने 10 विकेट अपने नाम कर लिए हैं लेकिन अर्शदीप इंग्लैंड के खिलाफ बेअसर नजर आए और विकेट नहीं ले पाए.

  • इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके.
  • इस मैच में अर्शदीप ने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे.
  • इस मैच में अर्शदीप ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.
  • इस मैच अर्शदीप ने 4 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.
  • इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 2 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

ये भी पढ़ें : Shubman Gill और सारा की डिनर डेट ने इंटरनेट पर मचाया बवाल, फैंस ने जमकर लिए मजे, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Fire-Boltt Smartwatch: इस रेक्टेंगुलर स्मार्टवॉच से चुटकियों में होंगे सारे काम, जानें खूबी

Fire-Boltt Smartwatch: बाजार में तमाम स्मार्टवॉच हैं जी महंगी...

Haryanvi Dance Video: रचना का तगड़ा डांस देख अपना आपा खो बैठे चचा! हिलाने लगे अपनी कमर

Haryanvi Dance Video: हरियाणवी गानों और डांसरों को पब्लिक...

Aadhaar Card को बैंक अकाउंट से घर बैठे करें लिंक, यहां जानें सही तरीका

Aadhaar Card: अमूमन कई सरकारी और निजी कामों में...