विवादों में घिरा Asia Cup 2022, पहले ही मैच में अंपायर ने कर दिया बड़ा कांड, जानें पूरा मामला

Asia Cup 2022

एशिया कप का आगाज अभी हुआ है कि अंपायर के एक फैसले ने क्रिकेट जगत में जोरदार तहलका मचा दिया है. ये फैसला Asia Cup के पहले मैच में अंपायर ने दिया. शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान (SL vs AFG) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ग्रुप B का मैच खेला गया. जहां श्रीलंका का तीसरा विकेट बेहद की नाटकीय तरीके से भरा हुआ रहा. अंपायर के इस फैसले को सोशल मीडिया पर जमकर क्रटिसाइज किया जा रहा है.

आपको बता दें कि ये पूरी घटना तब हुई जब क्रीज पर श्रीलंका के बल्लेबाज पाथुम निसांका मौजूद थे. जिनको थर्ड अंपायर द्वारा गलत आउट करार दिया गया. इसके बाद श्रीलंका की टीम और कोच के साथ-साथ फैंस भी काफी ज्यादा नाराज दिखाई दिए. अब इसको लेकर विवाद शुरु हो गया है.

दरअसल अफगानिस्तान की ओर से श्रीलंका की पारी का दूसरा ओवर डाला जा रहा था. उसी समय पाथुम निसांका बल्लेबाजी कर रहे थे. अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने उन्हें विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवा दिया. ऑन फील्ड अंपयार ने उन्हें आउट दे दिया. जिसके बाद निसांका को यकीन नहीं हुआ कि गेंद उनके बल्ले से लगी है और उन्होंन डीआरएस लिया.इसके बाद थर्ड अंपायर ने भी उन्हें आउट दे दिया लेकिन इस दौरान अल्ट्राएज पर कोई स्पाइक नहीं दिखी बावजूद इसके निसांका को आउट करार दिया गया. जिसको लेकर जोरदार विवाद शुरू हो गया है.

मैच का हाल

 इस मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में अफगानिस्तान को जीत के लिए 106 रनों का लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने 10.1 ओवर मे 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

Asia Cup 2022
Source- Srilanka_Cricket_Team/Twitter

ये भी पढ़ें : Cricket Video: इन दो बल्लेबाजों ने कूट-कूटकर निकाली गेंदबाजों की हवा, मांगते नजर आएंगे पानी, देखें ये फायरिंग वीडियो