Asia Cup 2021 चढ़ा कोरोना की भेंट, एशियन क्रिकेट काउंसिल ने किया स्थगित

Indian cricket team
image credits: BCCI/Instagram

कोविड-19 की स्थिति के कारण क्रिकेट कैलेंडर में लगातार बदलाव के कारण समय उपलब्ध नहीं होने के चलते एशिया कप का 2021 टूर्नामेंट अब 2023 में होगा. इस साल इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट को पाकिस्तान से श्रीलंका में स्थानांतरित किया गया था लेकिन वहां भी मामलों के बढ़ने के कारण इसे रद्द करना पड़ा.

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एक बयान में कहा कि एसीसी के कार्यकारी बोर्ड ने कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न जोखिमों और प्रतिबंधों को देखते हुए एशिया कप 2020 को 2021 तक स्थगित करने का कठिन निर्णय लिया था, तब से, एसीसी अपने प्रतिभागियों और हितधारकों के साथ इस वर्ष टूर्नामेंट का आयोजन कराने के प्रयास करने के लिए काम कर रही थी.

एसीसी ने कहा, ‘टूर्नामेंट के इस सत्र का आयोजन 2023 में कराना ही व्यावहारिक होगा क्योंकि 2022 में पहले ही एशिया कप का आयोजन होना है. समय आने पर इसकी तारीखों की पुष्टि की जाएगी.’

बतादें इस साल टूर्नामेंट का आयोजन टी20 फॉर्मेट में भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले कराए जाने की उम्मीद थी. गौरतलब है एशिया कप का अयोजन 2018 से नहीं हुआ है, 2020 में भी टूर्नामेंट को महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. वहीं भारत ने पिछले दो एशिया कप में खिताब जीता है.

ये भी पढ़ें: WTC: पहली बार होगा टेस्ट चैंपियनशिप का महामुकबला, भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खिताबी जंग