बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का बड़ा बयान, कहा “हर हाल में पूरा होगा आईपीएल 2021”

IPL 2021: आईपीएल सीजन 14 के बचे हुए मैच सितंबर 17 से शुरू हो सकते हैं. हालांकि फ्यूचर टूर प्रोग्राम को देखते हुए काफी विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर सवालिया निशान रहेगा जिससे इस बहुप्रतिष्ठित लीग का रोमांच कम हो सकता है. लेकिन, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ipl फेज 2 को आयोजित करने को उत्सुक है.

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कुछ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति को बड़ा मुद्दा नहीं बताया है. शुक्ला ने कहा है कि “विदेशी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 को फिर से शुरू करने में बाधा नहीं बनेगी.”

ज्ञात हो कि कई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बाद 4 मई को IPL को स्थगित कर दिया गया था.

शेष मुकाबले यूएई में

शनिवार, 29 मई को बीसीसीआई की एसजीएम के बाद घोषणा हुई कि लीग यूएई में फिर से शुरू होगी और शेष मैच सितंबर और अक्टूबर के महीनों में खेले जाएंगे. हालांकि, विंडों के मद्देनजर उस दौरान कुछ खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ अंतरराष्ट्रीय मैचों में व्यस्त होंगे, जिससे उनकी भागीदारी संदिग्ध हो जाती है.

अनुपलब्ध विदेशी खिलाड़ी हमें टूर्नामेंट की मेजबानी करने से रोकने वाला नहीं है: राजीव शुक्ला

रविवार को खलीज टाइम्स को दिए इंटरव्यू में राजीव शुक्ला ने बताया, “हमने उस (विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता) मुद्दे पर भी चर्चा की है. हमारा मुख्य ध्यान आईपीएल के इस संस्करण को पूरा करने पर है. इसे आधे रास्ते में नहीं छोड़ना चाहिए. इसलिए जो भी विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध हैं वह ठीक है. जो कोई भी उपलब्ध नहीं है, वह हमें टूर्नामेंट की मेजबानी करने से रोकने वाला नहीं है, ”

फ्रेंचाइजी निश्चित रूप से अन्य खिलाड़ियों की तलाश करेगी

शुक्ला ने आगे कहा, “लीग में भारतीय खिलाड़ी हैं, विदेशी खिलाड़ी हैं, लेकिन कुछ विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे. इसलिए फ्रेंचाइजी निश्चित रूप से अन्य खिलाड़ियों की तलाश करेगी. जो भी उपलब्ध है, हम उनके साथ टूर्नामेंट कराने जा रहे हैं. यह हमारी नीति है. जैसा कि मैंने पहले कहा, हमें अपना टूर्नामेंट पूरा करना है.”

कुछ दिनों में यूएई पहुंचेंगे बोर्ड के पदाधिकारी

शुक्ला, जो पहले से ही दुबई में हैं, ने जानकारी दी कि बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल सहित अन्य पदाधिकारी “कुछ दिनों में” यूएई पहुंचेंगे और वे कार्यक्रम को अंतिम रूप देने से पहले अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ चर्चा करेंगे.

उन्होंने कहा, “हम यहां क्रिकेट बोर्ड और अन्य अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे. और उसी के अनुसार, कार्यक्रम बनाया जाएगा, इसलिए टूर्नामेंट बहुत सहज तरीके से कराया जाएगा जैसा कि पिछले साल (2020 में) हुआ था.”

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज़ बल्लेबाज़ निकोलस पूरन ने बचपन की दोस्त संग रचाई शादी, देखें तस्वीरें