comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Deepak Hooda: एशिया कप में भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं हुड्डा, जानें उनके जादूई आंकड़े

Published Date:

Deepak Hooda: एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत के लिए दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) तुरुप का इक्का सबित हो सकते हैं. हुड्डा ने आईपीएल 2022 के बाद से इंडिया के लिए बेहरीन खेल का प्रदर्शन किया है. हुड्डा को जब जब मौका मिला है तब तब उन्होंने अपने बल्ले से रनों का अंबार लगाया है. ऐसे में अब सभी की निगाएं एशिया कप में हुड्डा पर टिकी होंगी.

हाल ही में भारतीय टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज दीपक हुड्डा को ने क्रिकेट जगत में ऐसा तहलका मचाया है कि उनके नाम का डांका अब हर ओर बंज रहा है. हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया. हुड्डा ने दूसरे टी20I में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए  57 गेंद में 104 रन बनाए. जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे. इस साथ ही हुड्डा भारत के लिए टी20 में शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए.

दीपक हुड्डा उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उनको इसका इनाम नहीं मिला. कई बार उनको टीम इंडिया में अगर शामिल भी किया गया तो सिर्फ वो बैंच पर ही बैठे रहे उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. ऐसे हालातों में भी दीपक हुड्डा ने हार नहीं मानी और अपनी मेहनत के दम पर आज टीम इंडिया में अपनी जगह मजबूत कर ली है.

यहां हुआ था हुड्डा का जन्म

दीपक हुड्डा का उनका जन्म 19 अप्रैल 1995 में हरियाणा के रोहतक में हुआ था. उनका पूरा नाम दीपक जगबीर हुड्डा है. हरियाणा में जन्मे इस खिलाड़ी के क्रिकेट करियर का आगाज बड़ौदा से हुआ. दीपक हुड्डा ने 2014 अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाते हुए सबको अपनी पहचान कराई.

Under 19 World Cup 2014

दीपक हुड्डा ने Under 19 World Cup 2014 में शानदार खेल दिखाते हुए कुल 6 मैच खेले थे. जिसमें उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 78.33 की औसत से और 2 अर्धशतक की मदद से 235 रन बनाए. जिसमें दीपक ने 19 चौके और 6 छक्के भी लगाए.

Deepak Hooda

DEEPAK HOODA

भारत के लिए खेल चुके हैं इतने मैच

इसके बाद दीपक हुड्डा ने कभी पीछे मुंड़कर नहीं देखा और पहले लिस्ट ए में फिर फर्स्ट क्लास और आईपीएल में भी धमाल मचाया. दीपक ने भारत के लिए 5वनडे मैच खेले है. जिसमें उन्होंने 155 रन बनाते हुए 2 विकेट भी अपने नाम किया है. तो वहीं 9 टी20 मैचों में दीपक ने 7 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 1 शतक के साथ 274 रन बनाए है.

ये भी पढे़ं : Video: Deepak Hooda ने हवाई फायर करते हुए जड़ डाले सबसे ज्यादा रन, देखे आग लगाता वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...

VNIT Recruitment 2022: मौका ही मौका! एनआईटी कर रही ग्रेजुएट लोगों को भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

​VNIT Recruitment 2022: विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान नागपुर ने एक...

Lamborghini Huracan Sterrato उबड़-खाबड़ रोड पर उड़ाएगी गर्दा! रफ़्तार के मामले में है सबकी बॉस, जानें डिटेल्स

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की शुरुआत पर टिप्पणी करते...