comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Deepti Sharma ने रन आउट पर तोड़ी चुप्पी, कहा हमने उसे बार-बार दी थी चेतावनी

Published Date:

Deepti Sharma: भारतीय महिला क्रिकेट (Indian Womans Cricket Team) टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने रन आउट विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है. दरअसल भारतीय टीम इंग्लैंड देश वापस लौट आई है. ऐसे में एयरपोर्ट पर जब मीडिया ने दीप्ति शर्मा से विवादित रन आउट के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि क्रिकेट के नियमों के हिसाब से वो रन आउट जायज था. चार्ली डीन (Charlie Dean) बार-बार गेंद डालने से पहले ही क्रीज से बाहर आ जा रहीं थी ताकि वो जल्दी से रन ले सके. ऐसे में हमने उन्हें कई बार ऐसा करने से रोका जिसके बाबजूद भी वो नहीं मानी तो हमने रणनीति के तहत उनको आउट किया.

क्या था पूरा विवाद

आपको बता दें कि तीसरे वनडे मैच में जब इंग्लैंड को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी तब चार्ली डीन 47 रन पर खेल रही थीं जब दीप्ति ने उन्हें रन आउट किया. डीन आउट होते ही मैदान पर ही रोने लगीं थीं.

दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन-आउट (मांकड़िंग) कर दिया था. जिसके बाद दो गुटों में लोग बट गए थे. कुछ लोग इसे जायज करारा दे रहे थे तो कुछ लोग इसे गलत ठहरा रहे थे. लेकिन ये रन आउट क्रिकेट के नियमों के हिसाब से जायज था.

Deepti Sharma

1 अक्टूबर से बदल जाएगा ये नियम

बताते चलें कि क्रिकेट के नियमों के अनुसार नॉन स्ट्राइकर्स को गेंद फेंके जाने तक अपनी क्रीज़ में ही रहना चाहिए अगर वो बाहर जाता है तो उसे गेंदबाज रन आउट कर सकता है. 1 अक्टूबर से लागू होने वाले नियमों के अनुसार अब इस तरह के रन आउट (मांकड़िंग) की अपील को अंपायर खारिज कर सकते हैं. बदले नियमों के तहत नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट को नियम संख्या 41 से हटाकर 38 में डाल दिया.

मैच का पूरा हाल

इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 169 रन बनाए थे. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा 68 और स्मृति मंधान 50 रन बना पाई थीं. इंग्लैंड की टीम 170 रनों का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई और उसने अपनी 7 विकेट 65 रनों पर गंवा दी थी.

जिसके बाद चार्ली डीन ने 47 रनों की मदद से इंग्लैंड को जीत के करीब पहुंचाया लेकिन वो रन आउट हो गई और भारत 16 रनों से ये मैच जीत गया. भारत के लिए इस मैच में रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके जबकि झूलन गोस्वामी को 2 विकेट मिले.

ये भी पढ़ें : Cricket Viral Video: दीप्ति शर्मा ने आसमान में छलांग लगाकर उड़ते हुए एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, आप भी जरूर देखिए वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vivo Cheapest Smartphone: आ गया वीवो का सस्ता और धांसू फीचर वाला मोबाइल, जानें डिटेल्स

Vivo Cheapest Smartphone:वैसे तो मार्केट में हर स्मार्टफोन एक...

Realme Best Smartphone: बेहतरीन फीचर्स के साथ इस मोबाइल की कीमत है बहुत कम, जानें डिटेल्स

Realme Best Smartphone: रियलमी के स्मार्टफोन लोगों को काफी...

Toyota Innova Electric: पहली बार सड़कों पर दौड़ती दिखी MPV, झलक देख आप भी हो जाएंगे इम्प्रेस

Toyota Motor (टोयोटा मोटर) ने हाल ही में इंडोनेशिया...

E-Shram Card: अब व्यापारियों को भी मिलेगी हर महीने पेंशन, सरकार ने चलाई ये खास स्कीम

E-Shram Card: केंद्र सरकार द्वारा कई सारी ऐसी योजनाओं...

Samsung Galaxy A54: मार्केट में आया सैमसंग का धांसू स्मार्टफोन, फीचर्स उड़ा देंगे होश!

Samsung Galaxy A54:मार्केट में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन...