Dhruv Jurel एमएस धोनी से मिलकर हुए गदगद, मन की बात बताते हुए किया अपने सफर का जिक्र

  
Dhruv Jurel एमएस धोनी से मिलकर हुए गदगद, मन की बात बताते हुए किया अपने सफर का जिक्र

Dhruv Jurel: क्रिकेट भारत में किसी पूजा और जूनून से कम नहीं है. यहां हर एक छोटे से बड़े गांव, शहर और राज्य का बच्चा टीम इंडिया के लिए खेलने की इच्छा रखता है लेकिन बहुत कम खिलाड़ियों को देश के लिए खेलने का मौका मिल पाता है. कई खिलाड़ी तो ऐसे होते हैं जो कड़ी मेहनत के बाद रणजी ट्रॉफी तक पहुंच पाते हैं लेकिन फिर भी टीम इंडिया से बस एक कदम दूर रह जाते हैं तो वहीं कुछ खिलाड़ियों के मेहनत करने के बाद भी कभी आगे बढ़ने का मौका ही नहीं मिलता. भारत में ना जाने कितना हुनर दब कर ही दम तोड़ देता है. आज हम आपको एक छोटे शहर के लड़के के बारे में बताने वाले हैं जिसने महेंद्र सिंह धोनी से खेल की बारिकियों को सीखने की कोशिश की है.

छोटे शहर के लड़के ने मचाया हल्ला

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के आगरा शहर के दाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल है. ध्रुव को इस साल राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए देखा गया. ध्रुव ने इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 16 में अहम मौकों पर अपनी टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया. ध्रुव ने कई मौकों पर अपनी टीम को अपने ही दम पर जीत दिला दी. ध्रुव ने 13 मैचों में 152 रन बनाए और उनके बल्ले से 11 चौके और 9 छक्के भी निकले. ध्रुव के ये रन नंबर 6 या 7 पर बने हैं.

ध्रुव के आईपीएल तक पहुंचने का सफर काफी कठिन रहा आगरा से बहुत कम क्रिकेट आगे निकल पाए हैं या यूं कहें कि पिछले 7-8 सालों से पहले आगरा का कोई भी खिलाड़ी इंटरनेशन खेलते हुए नजर नहीं आया. जिसके बाद राजस्थान जाकर खेलने के बाद दीपक चाहर और उनके भाई राहुल चाहर को आईपीएल खेलने का मौका मिला और इन दोनों ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू करते हुए शानदार खेल दिखाया.

एमएस धोनी से मिले ध्रुव

अब ध्रुव जुरेल भी राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं और उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया है. ध्रुव नेआईपीएल 2023 (IPL 2023) में शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीता लिया और इसी दौरान उनकी मुलाकात चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी से हुई. ध्रुव के लिए धोनी से बात एक ‘फैनबॉय’ वाला पल था.

ध्रुव एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा कि, “यह मेरे लिए एक प्रशंसक क्षण था. एक क्रिकेटर के तौर पर मैंने हमेशा उनकी बहुत प्रशंसा की है. यह एक अच्छा पल था क्योंकि पिछले साल जब मैं उनसे मिला था, तो मुझे उनसे कुछ ही मिनटों के लिए बातचीत करने का मौका मिला था, और मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैं उनके सामने बैठा हूं. इसलिए, मेरे लिए उनसे बात करना एक मजेदार पल था.”

https://twitter.com/themahiera/status/1659619709703077888?s=20

ध्रुव ने आगे कहा, मैं अनपे डेब्यू मैच से पहले बिल्कुल भी नर्वस नहीं था. मैं एक इम्पैक्ट प्लेयर था और मुझे टीम के लिए हर हार में बेहतरीन प्रदर्शन करना था जो कि मैंने समय समय पर किया.

ध्रुव की कहानी

ध्रुव का जन्म 21 जनवरी 2001 आगरा में हुआ. ध्रुव जब चर्चा में आए तब उन्होंने भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में जगह बनाई. इस टूर्नामेंट में वो उपकप्तान भी थे.और आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की टीम जगह हासिल की लेकिन मैच नहीं खेल पाए. उन्हें 2023 में अपना दमखम दिखाने का मौका मिला. ध्रुव ने फरवरी 2022 में उत्तर प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया. ध्रुव ने जनवरी 2021 में उत्तर प्रदेश के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपना टी20 डेब्यू किया था.

ये भी पढ़ें : SRH vs DC IPL 2023: हैदराबाद को दिल्ली ने दिया 145 का टारगेट, अक्षर ने खेली शानदार पारी

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी